गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Sunday, April 26, 2020

उपार्जन में एफएक्यू के मानकों का विशेष ध्यान रखा जाये

उपार्जन में एफएक्यू के मानकों का विशेष ध्यान रखा जाये

संभागायुक्त ने बांकी एवं लखनादौन गेहूं उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण

सिवनी। गोंडवाना समय। 
संभागायुक्त श्री महेश चंद्र चौधरी ने रविवार 26 अप्रैल को गेंहू उपार्जन केंद्र बांकी एवं लखनादौन का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने उपार्जन केन्द्र पर किसानों की सुविधा एवं सुरक्षा हेतु की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री प्रतीक कुमार, एसडीएम श्री अंकुर मेश्राम, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री मिश्रा सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

परिवहन की गति बढ़ाने के लिये किया निर्देशित  

     
निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने अधिकारी- कर्मचारियों से कहा कि उपार्जन में एफएक्यू के मानकों का विशेष ध्यान रखा जाये। कोरोना वायरस से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंडों एवं सुरक्षा उपायों का
अनिवार्य रूप से पालन हो यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने ने निर्देशित किया कि खरीदी केन्द्रों में साबुन, सेनेटाइजर एवं मास्क आदि का उपयोग हो यह सुनिश्चित किया जाये। 
समर्थन मूल्य में गेंहू उपार्जन कार्यो की समीक्षा करते हुए संभागायुक्त द्वारा अधिकारियों को सभी उपार्जन केंद्रों में किसानों की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए सोशल डिस्टेंसिंग एवं सुरक्षा उपायों हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए । उन्होंने अधिकारियों को परिवहन की गति बढ़ाने हेतु भी निर्देशित किया। कमिश्नर ने अधिकारियों को चना मसूर फसलों के भी उपार्जन शीघ्र प्रारम्भ किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment

Translate