Thursday, April 2, 2020

पेंशनधारियों को मिलेगा घर पहुंच पेंशन का मिलेगा लाभ

पेंशनधारियों को मिलेगा घर पहुंच पेंशन का मिलेगा लाभ

घर पर पहुंचकर किया जायेगा नगद भुगतान 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
 सिवनी जिले के सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारियों (वृद्धा पेंशन,निशक्तजन पेंशन, विधवा पेंशन एवं अन्य ) के लिये यह राहत भरी खबर है उन्हें माह और अप्रेल माह की कड़कती धूप में बैंक नहीं जाना पड़ेगा उन्हें कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह की पहल पर और शासन के दिशा निर्देशानुसार जिले के सभी समाजिक सुरक्षा पेंशन धारियों को घर पहुंच सेवा का लाभ मिलेगा। 

सभी बैंक प्रबंधकों व पोस्ट मास्टर को दिये जारी किये निर्देश 

सिवनी जिले में समाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों को माह मार्च एवं अप्रैल की घर पहुँच पेंशन सुविधा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जिले सभी बैंक प्रबंधकों एवं पोस्ट मास्टर, प्रबंधकों को दिए गए हैं। जारी आदेशानुसार बैंक एवं पोस्ट आॅफिस को बैंकिंग कॉरस्पोडेंट की सहायता से हितग्राही के घर पर संपर्क कर पेंशन राशि का नियमानुसार नगद भुगतान किया जाएगा। 

10 से 17 अप्रैल तक किया जायेगा वितरण 

सिवनी जिले सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों को घर पर लाभ पहुंचाने के लिये संबंधित जनपद पंचायत एवं नगर निकाय से आवश्यक सहयोग भी दिया जाएगा। किसी ग्राम में बैंकिंग कॉरस्पोडेंट की सुविधा उपलब्ध ना होने पर संबंधित ग्राम पंचायत सचिव की पंचायत सचिव की सहायता से हितग्राहियों को पेंशन का भुगतान किया जाएगा तथा 10 से 17 अप्रैल के मध्य अनिवार्य रूप से शत प्रतिशत हितग्राहियों को पेंशन राशि का वितरण किया जाएगा।

लापरवाही बरतने वाले पर होगी अनुशासनात्क कार्यवाही 

सामाजिक सुरक्षा पेंशनधारियों को घर पहुंच सेवा का लाभ दिये जाने के कार्य में लापरवाही बरतने वाले शासकीय सेवक एवं बैंकिंग कॉरस्पॉडेंट पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधान अनुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। यह आदेश 30 अप्रैल 2020 तक की अवधि के लिए लागू रहेगा।

No comments:

Post a Comment

Translate