Thursday, April 23, 2020

घर पर ही नमाज पढ़ने, सहरी व रोजा इफ्तार करने की अपील

घर पर ही नमाज पढ़ने, सहरी व रोजा इफ्तार करने की अपील 

पुलिस प्रशासन व मुस्लिम धर्म गुरूओं की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

सिवनी। गोंडवाना समय। 
रमजान पर्व को देखते हुए मुस्लिम धर्म गुरुओं की पुलिस द्वारा बैठक आयोजित की गई। बैठक में घर से ही नमाज पढ़ने, शहरी एवं इफ्तार भी घर से ही करने की अपील की गई। रमजान के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुये जिले के सभी थाना/चौकी क्षेत्रों में मुस्लिम धर्मगुरूओं की बैठकें आयोजित की गई।
रमजान का त्यौहार लॉक डाउन के दौरान आने से बैठक में मुस्लिम धर्मगुरूओं से अपने-अपने क्षेत्र में सभी मुस्लिम धर्मावलंबियों को रमजान के त्यौहार में घर पर रहकर नमाज पढ़ने, घर पर ही सहरी करने, घर पर ही रोजा इफ्तार करने की अपील की गई है।

किसी भी प्रकार के सार्वजनिक आयोजन नहीं करें

पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित बैठक के दौरान सभी मुस्लिम बंधुओं से अपील की गई है कि किसी भी हालात में घर से बाहर नहीं निकलें, किसी भी प्रकार के सार्वजनिक आयोजन नहीं करें। किसी को भी बाहर से अपने घर पर नहीं बुलायें एवं स्वयं भी घरों से बाहर नहीं जावें। इसके साथ ही यह भी कहा गया कि लोग घरों के बाहर एवं सार्वजनिक स्थलों पर यहां-वहां न थूकें। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा रहता है।

अपील का वीडियों बनाकर सोशल में भी करें प्रचार-प्रसार 

सिवनी जिले के अंतर्गत पुलिस थानों में आयोजित बैठक में पुलिस प्रशासन की ओर से यह अपील की गई कि प्रत्येक मस्जिद के मौलवियों को अपनी-अपनी मस्जिद से उपरोक्त अपील का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में प्रचार प्रसार हेतु डालने हेतु भी बताया गया है। 

मौलवियों-इमान के सुझावों का हो व्यापक प्रचार प्रसार 

जिले के सभी मौलवियों /इमाम के द्वारा मीटिंग में दिये गये सुझावों का वीडियो तैयार किया जाकर सोशल मीडिया में डाला जा रहा है। जिससे लोगों में भी इसका व्यापक प्रचार हो सके। पुलिस का यह प्रयास है कि लोग रमजान के दौरान भी लॉक डाउन का सख्ती से पालन करें एवं लॉक डाउन के उल्लंघन पर की जाने वाली कानूनी कार्यवाही से बचें।

No comments:

Post a Comment

Translate