गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Tuesday, April 14, 2020

सजगता तथा जागरूकता ही इस महामारी से लड़ने का निर्णायक अस्त्र

सजगता तथा जागरूकता ही इस महामारी से लड़ने का निर्णायक अस्त्र

गरीबों और जरूरतमंद लोगों की सेवा ही मां भारती की सच्ची सेवा 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
भारत के सुरक्षित भविष्य के लिए हम सभी को मिलकर करोना जैसी महामारी से लड़ना होगा। हम सभी के सम्मिलित प्रयास और सामाजिक सजगता तथा जागरूकता ही इस महामारी से लड़ने का निर्णायक अस्त्र है। मेरी आप सभी लोगों से विनम्र अपील है कि हम सभी लाकडाउन के नियमों के तहत घरों में रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। जरूरतमंद लोगों के साथ हमारी केंद्र सरकार और राज्य सरकार तो खड़ी ही है मैं स्वयं भी अपनी ओर से हर जगह पहुंचने और हर संभव मदद का प्रयास कर रहा हूं उक्त आशय की बात 13 अप्रैल 2020 को अपने ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे पर लोगों से मिलने पहुंचे सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन द्वारा कही गई । 

इन ग्रामों में पहुंचे विधायक 


विधायक श्री दिनेश राय निरंतर अपने विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न ग्रामों का सघन दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में वे सिवनी विधानसभा भाजपा मण्डल चमारी जनपद पंचायत छपारा अंतर्गत आने वाले ग्राम देवरीकला, पहाड़ी, पोड़ी, केकड़ा, झिरी, डांगावानी, चमारी, तेंदनी, लाटगांव, नांदिया, ईमलिया, खमरिया, सालीवाड़ा, मड़वा, महुलपानी, बबइया, गोरखपुर, सुकरी, घुँघसा, बीजादेवरी, पीपरढाना, तुलाफ रै., बेरढाना, लखवाह, दरवई, केवलारी, रामगढ़, बखारी, सागर, लुढगी, तिन्सा, जोगीवाड़ा, देवगांव, घुनई आदि ग्रामों मे पहुंच कर लोंगो से सम्पर्क किया।

राशन सामग्री के संबंध में ली जानकारी 


विधायक श्री दिनेश राय ने केंद्र सरकार एवं राज्य शासन द्वारा नियमानुसार राशन दुकान सोसायटी से अनाज दिया जा रहा है या नहीं कि जानकारी ली। इसके अलावा जिनके पास कार्ड नहीं है उन जरूरत मंद लोंगो को भी शासन से अनाज उपलब्ध कराए जाने की बात कही । 

स्वयं कर सहयोग कर व समस्याओं का करा रहे समाधान 

उल्लेखनीय है कि सिवनी विधायक श्री दिनेश राय  मुनमुन द्वारा सिवनी नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सघन दौरा कर लोगों तक हर संभव सहायता पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। एक और जहां वे स्वयं के स्तर पर लोगों तक राशन इत्यादि उपलब्ध करा रहे हैं वहीं लोगों की समस्याओं को शासन, प्रशासन तक पहुंचाकर उन तक राहत  सामग्री पहुंचाने और उनकी समस्याओं के समाधान में भी जुटे हुए हैं।

अधिकारी-कर्मचारी व भाजपा पदाधिकारी-कार्यकर्ता रहे मौजूद 

गरीबों और जरूरतमंद लोगों की सेवा ही मां भारती की सच्ची सेवा है इसी भावना के साथ लोगों की मदद के लिए जुटे हुए विधायक श्री दिनेश राय ने गत दिवस नगर अध्यक्ष , मंडल ग्रामीण अध्यक्ष के साथ ही स्थानीय कार्यकतार्ओं के साथ क्षेत्र में भ्रमण किया । विधायक के साथ आज भाजपा चमारी मंडल अध्यक्ष श्री रामदयाल ठाकुर व भाजपा कार्यकर्ता तथा प्रशासनिक अधिकारी में जनपद पंचायत छपारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी व पंचायत इंस्पेक्टर एवं उनके सहयोगी कर्मचारियों की भी उपस्थित रही ।

No comments:

Post a Comment

Translate