Saturday, May 9, 2020

मृतक परिवारजनों को 25 लाख रूपये मुआवजा देने की मांग

मृतक परिवारजनों को 25 लाख रूपये मुआवजा देने की मांग 

दर्दनाक हादसे के दिन ही मंडला गोंगपा जिला अध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन

मंडला। गोंडवाना समय। 
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जिला शाखा गढ़ा मंडला द्वारा बहुत ही दु:खी मन से महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुये दर्दनाक हादसे में 16 आदिवासी समुदाय के सगाजनों की मृत्यू पर चिंता जताते हुये देश भर में अपने घर जाने के लिये परेशान हो रहे श्रमवीरों को सहयोग करने के लिये सरकार से गंभीरता के साथ में कार्य करने की मांग उठाते हुये औरंगाबाद में मृत हुये परिवारजनों के संबंध में मांग करते हुये ज्ञापन सौंपा गया। 

श्रमिकों के हित में गंभीरता बरते सरकार 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मंडला जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी के द्वारा प्रधानमंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन 8 मई 2020 को ही दिया गया। उन्होंने ज्ञापन के दौरान बताया कि दुर्घटनाएं तो प्रतिदिन हों रही हैं लेकिन जिस तरह से औरंगाबाद में रेल दुर्घटना में 17 मजदूरों की जान गई है। वह बहुत ही दर्दनाक हादसा हुआ हैं। इसके पीछे जो भी कारण रहा हो लेकिन ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होना चाहिये इसके लिये सरकार को समय पर श्रमिकों के हित में न्यायोचित कदम उठाने की जरूरत है। 

मृतक परिवारजनों को नौकरी व मुआवजा की मांग 

औरंगाबाद की घटना भले ही देश के लिए न सही अपने परिवार समाज के लिए बहुत पीड़ा दायक क्षति हैं। गोंगपा मंडला जिला अध्यक्ष ने सौंपे गये ज्ञापन में परिवार को पच्चीस लाख रुपए आर्थिक सहायता एवं किसी एक सदस्य को रेलवे में कामगार की नौकरी दी जाने की मांग किया। इसके साथ ही उन्होंने अन्य श्रमिकों को सुरक्षित उनके घर पहुंचाने की मांग भी किया। ज्ञापन सौंपते समय लॉकडाउन के नियमों का पालन गोंगपा जिला अध्यक्ष द्वारा किया गया। 

No comments:

Post a Comment

Translate