Friday, May 1, 2020

भूरा भगत जन्मोत्सव अपने-अपने घरों पर ही मनायेंगे-सुनील डोंगरे

भूरा भगत जन्मोत्सव अपने-अपने घरों पर ही मनायेंगे-सुनील डोंगरे

कतिया समाज के पूज्य संत शिरोमणि भूरा भगत जन्मोत्सव 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
अखिल कतिया समाज संगठन के पूर्व राष्ट्रीय कानूनी सलाहकार श्री सुनील डोंगरे ने जानकारी देते हुये बताया कि इस वर्ष दिनांक 02 मई 2020 वैशाख नवमीं को कतिया समाज के पूज्य संत शिरोमणि भूरा भगत जी का जन्मोत्सव अपने-अपने घर पर ही मनाने का निर्णय लिया है। जिसमें कतिया समाज के सभी परिवारजन अपने अपने घरों में पूजा पाठ और अपने घर,आंगन में दिये जलाकर एकत्व भक्ति भाव से वैश्विक कोरोना को हराने की प्रार्थना के साथ सरकार के द्वारा निर्धारित किये लॉकडाउन के नियमों व सोशल डिस्टेंश का अक्षरस: पालन किया जायेगा।
       ज्ञातव्य हो कि प्रतिवर्ष वैशाख नवमीं तिथि को भगवान भोलेनाथ के अनन्य भक्त और कतिया समाज के पूज्य सन्त शिरोमणि भूरा भगत महाराज का जन्मोत्सव पूरे देश और विशेषकर मध्यप्रदेश के गांव-शहर पर बड़े धूमधाम से मनाया जाता है।
      श्री सुनील डोंगरे ने बताया कि कतिया समाज के पूज्य सन्त भूरा भगत जी ने भोलेनाथ की घोर तपश्या की थी और पचमढ़ी के महादेव मेला प्रतिवर्ष होता है। जहां सर्वप्रथम पूज्य भूरा भगत जी के दर्शन भी मध्यप्रदेश के अलावा अन्य प्रांतों से भी लाखों की संख्या में पहुंचकर करते हैं। कतिया समाज सदियों से पूज्य भूरा भगत जी की पूजा अर्चना सत्य सनातन धर्म और प्राकृतिकवाद को विधि विधान से पूजते हैं और रक्षण, संरक्षण करते आये हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate