Monday, May 11, 2020

धान परिवहन में गोलमाल, जाना था छीतापार-कुरई, जा रहा था बरघाट रोड

धान परिवहन में गोलमाल, जाना था छीतापार-कुरई, जा रहा था बरघाट रोड 

बरघाट रोड बंजारी के पास पकड़ाने के बाद पहुंचे मालिक ने दिया सफाई 

राईस मिल संचालक ने कहा नया ड्रायवर था बहकर गलत रोड पर आ गया 

सिवनी। गोंडवान समय। 
धान परिवहन का खेल सिवनी जिले के लिये कोई नई बात नहीं है क्योंकि विभागीय अफसरों की सांठगांठ और सरकार, शासन प्रशासन के अफसरों के संरक्षण के चलते गड़बड़ी का खेल बेधड़क जारी है। सबसे अहम बात यह है कि धान परिवहन के गोलमाल व गड़बड़ी किये जाने के मामले में जिले कुछ जनप्रतिनिधियों व राजनैतिक संगठनों के द्वारा मिलीभगत करने में अहम भूमिका होती है, इसलिये धान परिवहन के खेल में गड़बड़ी करने वाले अक्सर पकड़ा जाने के बाद भी बच जाते है।
          वहीं किसान हितेषी सरकार और भ्रष्टाचार-गड़बड़ियों को बर्दाश्त नहीं करने वाले सरकार चलाने वालों को बड़ी ही चालाकी से परिवहनकर्ता दिन के उजाले में आंखों में धूल झोंकते हुये अपने काले कारोबार को अंजाम देने में कोई गुरेज नहीं करते है क्योंकि उन्हें पता होता है कि ऊपर से नीचे तक पकड़ाने के बाद क्या करना है। 

नरेला बेयर हाऊस से छीतापार कुरई से लिये निकला था धान से भरा ट्रक

हम आपको बता दे कि नरेला बेयर हाऊस जिला सिवनी से वाहन क्रमांक सीजी 04 एलएल 6874 धान लेकर निकला था। जिसका धर्मकांटा में तौलकांटा 11 मई 2020 को दोपहर में 2 बजे 10 मिनिट पर हुआ था। जिसमें लगभग 291 किलो धान का परिवहन किया जाना था।
       
मध्य प्रदेश राज्य सहकारी विपण संघ मर्यादित केंद्र ओपन केंद्र देवरी जिला सिवनी से 11 मई 2020 को जावक गेट प्रदान किया गया था। धान से भरे हुये ट्रक को सूर्यवंशी राईस मिली छीतापार कुरई ब्लॉक में जाना था। वाहन मालिक व परिवहनकर्ता स्वयं राईस मिल संचालक ही है।

राईस मिल मालिक ने कहा गलती से आ गया बरघाट रोड 

इस मामले में सूर्यवंशी राईस मिल के मालिक का कहना है कि धान परिवहन का यह ट्रक को धोबीसर्रा छीतापार जाना था लेकिन वाहन चालक गलती से बहकर ये बरघाट रोड पर आ गये है। हमारे द्वारा कोई गलत काम नहीं किया जा रहा है और दिन दहाड़े कोई गलत काम नहीं करेगा।
          वह बालाघाट का रहने वाला है और नया ड्रायवर है उसे रोड की जानकारी नहीं थी वह गलती से बरघाट रोड पर आ गया। हमारे पास इसके पूरे पेपर है कहीं कोई गड़बड़ी हमारे द्वारा नहीं की जा रही थी। हालांकि संबंधित विभाग के अफसरों को भी धान परिवहन ट्रक के संबंध में जानकारी मिल गई थी लेकिन विभागीय सांठगांठ के चलते संभवतय: कोई कार्यवाही नहीं हो पाई। 

No comments:

Post a Comment

Translate