Tuesday, May 19, 2020

लखनादौन थाना प्रभारी के स्थानांतरण पर विदाई के साथ दु:ख भी जताया

लखनादौन थाना प्रभारी के स्थानांतरण पर विदाई के साथ दु:ख भी जताया 

टीआई महादेव नागोतिया सिवनी कोतवाली थाना प्रभारी बने 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
पुलिस अधिकारी व कर्मचारी के द्वारा आमजन मानस में पुलिस प्रशासन की गहरी पैठ के साथ नागरिकों के बीच में पुलिस का विश्वास बढ़ाने का काम किसी थाना प्रभारी के लिये बहुत ही मुश्किल काम है लेकिन सिवनी जिले के लखनादौन पुलिस थाना में पदस्थ श्री महादेव नागोतिया द्वारा थाना प्रभारी के रूप में जिस तरह से कार्य करते हुये आमजनमानस पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाया, उसका नजारा लखनादौन पुलिस थाना से सिवनी कोतवाली थाना में स्थानांतरण करने के बाद दिखाई दिया। 

स्थानांतरण रूकवाने किया प्रयास 

       
लखनादौन पुलिस थाना से सिवनी कोतवाली पुलिस थाना स्थानांतरण होने की जानकारी मिलने के बाद ही लखनादौन थाना अंतर्गत रहने वाले आम नागरिक, समाजसेवक एवं जनप्रतिनिधियों ने भी उनका स्थानांतरण रुकवाने के लिये अपनी मांग पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ तक रखा। वहीं लखनादौन विधानसभा के विधायक श्री योगेन्द्र सिंह बाबा ने गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा को हस्तलिखित पत्र स्थानांतरण रूकवाने के लिये लिखा।
             लखनादौन पुलिस थाना प्रभारी श्री महादेव नागोतिया के स्थानांतरण सिवनी कोतवाली हो जाने के बाद उन्हें विदाई देने वालों की भीड़ तो रहीं लेकिन उन्होंने स्थानांतरण को लेकर दु:ख भी जताया। इसके साथ ही लखनादौन थाना प्रभारी के स्थानांतरण हो जाने के बाद विदाई के साथ दु:ख प्रकट करने के लिये अनेकों ग्राम से लेकर नगर से काफी लोग पहुंचे। वहीं स्थानांतरण रूकवाने का भरकस प्रयास करते हुए, शासन/प्रशासन के समक्ष ज्ञापन सौंपा भी गया। 

अवैधानिक गतिविधियों को रोकने व समाजिक मुहिम में रहा योगदान    

            लखनादौन पुलिस थाना प्रभारी के पद पर पदस्थ रहने के दौरान श्री महादेव नागोतिया के कार्यकाल में अवैधानिक गतिविधियों के साथ साथ सट्टा जुआं, अवैध शराब जैसे अन्य अनैतिक कामों पर लगाम लगाई गई। वहीं दूसरी और जरूरतमंदों की सेवा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुये पुलिस की वर्दी के साथ समाज सेवा में विशेष योगदान दिया।
       ग्रामीण अंचलों में नशामुक्ति अभियान के लिये गांव-गांव में कमेटी भी बनवाया। महिलाओं के लिए सिलाई सेंटर भी खुलवाया और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने अनेकों प्रयासरत कार्य भी किए गए। 

No comments:

Post a Comment

Translate