Saturday, May 16, 2020

रक्तदान महादान कर दिया जीवनदान का संदेश

रक्तदान महादान कर दिया जीवनदान का संदेश 

शासकीय महाविद्यालय बरघाट राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्र कर रहे सेवा कार्य 

बरघाट। गोंडवाना समय।
एक ओर जहां संपूर्ण राष्ट्र कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। वहीं दूसरी तरफ समाज सेवा को अपना कर्तव्य समझने वाले लोग भी पीछे नहीं है वरन आगे आकर मानव सेवा का कार्य कर रहे है। ऐसा ही कुछ काम किया है शासकीय महाविद्यालय बरघाट राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के छात्र अनुराग पंद्रे ने जिला चिकित्सालय सिवनी में भर्ती महिला मरीज श्यामबता राहंगडाले ग्राम गूदमा निवासी जिन्हें रक्त की तुरंत आवश्यकता थी, इसकी जानकारी मिलते ही वे इन दोनों स्वयंसेवकों ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर भर्ती मरीज को रक्तदान कर जीवन दान में सहयोग प्रदान किया। रक्तदान महादान का यह कार्य रक्त की कमी से जीवन बचाने के लिये समाज के अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का कार्य है।

वृद्ध महिला को जबलपुर मेडिकल में कराया भर्ती 

शासकीय महाविद्यालय बरघाट राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा कोरोना महामारी संकट के समय सेवा का कार्य करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया जा रहा है।
बरघाट ब्लॉक के ग्राम गोरखपुर बरघाट की वृद्ध महिला को जबलपुर मेडिकल कॉलेज तक अनुराग पन्द्रे और अन्य छात्रों द्वारा ले जाकर भर्ती कराया गया।

जरूरतमंदों को भोजन सामग्री किया भेंट

शासकीय महाविद्यालय बरघाट राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा कोरोना महामारी संकट के समय सेवा का कार्य करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुये
जरूरतमंदों को लॉकडाउन के दौरान भोजन सामग्री बनाने के लिये
अनाज, सब्जी, किराना सामग्री भी भेंट किया। इसके साथ ही भोजन बनाकर भी प्रदान किया ।

सुरक्षा के लिये बांट रहे मास्क 

शासकीय महाविद्यालय बरघाट राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा कोरोना महामारी संकट के समय कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम व मानव को बचाव के लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई सलाह अनुसार
मास्क को लगाये जाने को लेकर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मास्क लगाकर आवागमन करने व घर से बाहर निकलने के साथ ही घरों पर भी मास्क का उपयोग करने के लिये जागरूक तो कर रहे है साथ में मास्क भी भेंट कर रहे है। 

No comments:

Post a Comment

Translate