Monday, May 11, 2020

गेंहू खरीदी केंद्र प्रबंधक को निलंबित कर सेवा समाप्ति के लिये उपायुक्त ने लिखा पत्र

गेंहू खरीदी केंद्र प्रबंधक को निलंबित कर सेवा समाप्ति के लिये उपायुक्त ने लिखा पत्र  

सिवनी। गोंडवाना समय।
बीते दिनों केवलारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक व नायब तहसीलदार द्वारा गेंहू खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया गया था। खरीदी केंद्र में किसानों से अधिक मात्रा में गेंहू तौल में लिये जाना पाया गया था। वहीं उपार्जन केंद्र में अनियमितता किये जाने पर 2 खरीदी केंद्र प्रबंधक पर निलंबन की कार्यवाही के साथ ही सेवा समाप्ति की कार्यवाही के लिये उपायुक्त ने पत्र लिखा है। 

उपायुक्त ने प्रशासक सेवा सहकारी समिति मर्यादित समनापुर को यह लिखा पत्र 

कार्यालय उपायुक्त जिला सिवनी द्वारा प्रशासक सेवा सहकारी समिति मर्यादित समनापुर को रबी विपरण वर्ष 2020-21 में समर्थन मूल्य पर गेंहू उपार्जन केंद्र समनापुर, डिवटी एवं जटलापुर में अनियमितता किये जाने के संबंध में कार्यवाही हेतु 11 मई 2020 को पत्र लिखा है। जिसमें उपायुक्त ने कलेक्टर द्वारा समक्ष में गेंहू उपार्जन केंद्र समनापुर, डिवटी एवं जटलापुर के खरीदी प्रभारियों द्वारा अनियमिततायें की जाने पर कोई कार्यवाही न किये जाने पर सख्त अप्रसन्नता व्यक्त की गई। इस संबंध में निर्देशित किया किया कि आज ही गेंहू खरीदी केंद्र समनापुर के श्री संतोष हनवत, डिवटी एवं जटलापुर के श्री रमेश शरणागत खरीदी प्रभारियों को तत्काल सेवा से निलंबित कर सेवा नियमानुसार विभागीय कार्यवाही कर सेवा समाप्ति की कार्यवाही करें। साथ ही उपार्जन कार्य की वैकल्पिक व्यवस्था भी करें। 

रमेश शरणागत प्रबंधक व संतोष हनवत को करें निलंबित 

विधायक केवलारी व नायब तहसीलदार के द्वारा औचक निरीक्षण में धान उपार्जन में नियम विरूद्ध तय मात्रा से अधिक भरती पीपी बोरी में 50.135 से अधिक भरना पाया गया। इस तरह की अनियमितता के साथ साथ रबी उपार्जन नीति का उल्लंघन किये गये कृत्य के लिये निलंबित किया गया है। इसी तरह संतोष हनवत खरीदी केंद्र प्रबंधक समनापुर में भी विधायक व नायब तहसीलदार के द्वारा औचक निरीक्षण के दौरान धान उपार्जन में नियम विरूद्ध तय मात्रा से अधिक भरती पीपी बोरी में 50.135 से अधिक भरना पाया गया था। अधिक मात्रा में किसानों से अनाज लिये जाने के साथ ही उपार्जन नीति का उल्लंघन किये गये कृत्य के लिये निलंबित किया गया है। 

No comments:

Post a Comment

Translate