गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Saturday, May 16, 2020

किसानों की पीड़ा से भलीभाँति हूं परिचित-डॉ बिसेन

किसानों की पीड़ा से भलीभाँति हूं परिचित-डॉ बिसेन 

सांसद ने 16 फायर फाइटिंग टैंकर सौंपे 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
ग्रामीण क्षेत्रों में विशेषकर गर्मी के मौसम में आगजनी की घटनाएं अक्सर सुनने में आती है। फायर ब्रिगेड की उपलब्धता नहीं होने से किसानों की फसलों को जहां भारी क्षति पहुंचती हैं। वही बसाहट में आग लगने से भारी नुकसान उठाना पड़ता है। किसान होने के नाते किसानों और गाँव वालों की इस पीड़ा से मंै भलीभाँति परिचित हूँ।
          इस कारण ही फायर फाइटिंग टैंकर सांसद निधि से देने का निर्णय लिया है। यह 
टैंकर फायर ब्रिगेड की वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में काम करेगा उक्तशय की बात बालाघाट सिवनी सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन ने ग्राम पिंडरई खुर्द में फायर फाइटिंग टैंकर वितरण कार्यक्रम में कही, उन्होंने कहा कि मेरी योजना है कि सांसद निधि का उपयोग किसानों, मजदूरों और गरीबो की सुविधाओं के साथ ही शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में किया जाए।

बरघाट की 10, सिवनी की 4 और कुरई 2 पंचायतों को प्रदान किये टेंकर 

अभी प्रथम चरण में बरघाट जनपद की 10 ग्राम पंचायतो एवं सिवनी जनपद की 4 और कुरई जनपद की 2 ग्राम पंचायतो को टैंकर दिए जा रहे हैं। सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन ने अपने उद्बोधन में कोरोना महामारी पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित जनो को जहां घरेलू उपचार के कई उपाय बताए वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का शक्ति से पालन करने की बात कही।
          सांसद के निज सचिव सतीश ठाकरे ने बताया कि 
आयोजित इस कार्यक्रम में बरघाट जनपद की पिंडरई खुर्द, धपारा, खामी, आमागढ, धारना, पिपरिया, अरी, सैला, चिमनाखारी, बम‍हनी सिवनी जनपद की मुंगवानी, बंडोल, करकोटी, फुलारा एवं कुरई जनपद की बादलपार और गोडेगाँव आदि 16 पंचायतों के जन प्रतिनिधियो को फायर फाइटिंग टैंकर सांसद डॉ ढाल सिंह बिसेन द्वारा सोपें गए। 

टेंकर वितरण के दौरान ये रहे मौजूद 

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मीना बिसेन, श्रीमती गौमती ठाकुर, नरेश वरकड़े, सुनील तेकाम, तुमेश बोपचे सहित संबंधित ग्राम पंचायतो के सरपंच एवं पंच उपस्थित थे। कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। 

No comments:

Post a Comment

Translate