Saturday, June 6, 2020

घेराव के बाद पीएचई विभाग ने अब लिया 7 दिन का समय

घेराव के बाद पीएचई विभाग ने अब लिया 7 दिन का समय 

गोंगपा मण्डला ने किया पेयजल की समस्या पर पीएचई का किया घेराव 

मंडला से मात्र 3 किलोमीटर दूरी पर पानी के लिये तरस रहे ग्रामीण

मण्डला। गोंडवाना समय। 
5 जून 2020 को जल समस्या को लेकर पीएचई कार्यालय का घेराव किये जाने को लेकर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मण्डला जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी ने एसडीएम मंडला को पत्र लिखकर पूर्व में सूचित किया गया था वहीं पेयजल की समस्या को लेकर कलेक्टर मंडला व पीएचई कार्यालय भी पूर्व में सूचना व शिकायत ग्रामीणों ने दिया था। 
वहीं पूर्व में ही 26 मई 2020 को मण्डला शहर से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम माली मोहगांव में नल-जल योजना अंतर्गत कनेक्शन होने के बावजूद वहां पर निवासरत ग्रामीणजनों को बूंद-बूंद पानी के लिये तरसना पड़ रहा है। ग्रामवासियो ने भी अनेकों बार शासन-प्रशासन को पानी की गंभीर समस्या को लेकर अवगत कराया था वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा भी 26 मई 2020 को ही जिला प्रशासन को इस समस्या के समाधान हेतु अवगत कराया था। इसके बाद पीएचई विभाग के द्वारा पेयजल की समस्या का समाधान नहीं कराये जाने को लेकर कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा था। 

घेराव की सूचना व समस्या से पूर्व में ही करा दिया था अवगत 

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी ने बताया ने कि पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों पर गोंगपा के द्वारा अवगत कराये जाने के बाद भी लोक स्वाथ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा अभी तक पानी की समस्या का समाधान नहीं किया गया था। इस कारण ग्रामीणों में भी आक्रोश व्याप्त था।
           वहीं गोंगपा के कार्यकर्ताओं के द्वारा जल ही जीवन है, मरता क्या नहीं करता के तर्क पर लॉकडाउन में भी जिला पीएचई कार्यालय का घेराव कर लॉक करने का निर्णय लिया गया था और इसकी सूचना शासन प्रशासन को भी दी गई थी लेकिन इसके बाद भी पीएचई विभाग के अधिकारियों के द्वारा और न शासन प्रशासन के द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिये जाने पर पूर्व घोषणा अनुसार 5 जून 2020 को पीएचई कार्यालय मंडला का गोंडवाना गणतंत्र पार्टी द्वारा घेराव किया गया। घेराव के बाद पीएचई के अधिकारियों ने अब 7 दिन का समय मांगा है और समस्या का समाधान कराये जाने की बात कहा है। 

समाधान नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन

वहीं गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी ने बताया कि मंडला जिला मुख्यालय के मात्र 3 किलोमीटर दूर पर ही स्थित पेयजल की समस्या के लिये ग्रामीणजन परेशान हो रहे है तो मण्डला जिले के दूरस्थ क्षेत्र में निवास करने वाले ग्रामीणों को  किस तरह पानी की समस्या के लिये परेशान होते होंगे इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। वहीं गोंगप जिला अध्यक्ष देवेन्द्र मरावी ने कहा कि यदि 7 दिनों के अंदर पीएचई विभाग ने समाधान नहीं किया तो आने वाले समय में गोंगपा के द्वारा इसके जनआंदोलन किया जायेगा। 

ये रहे मौजूद 

पेयजल की समस्या को लेकर समाधान की मांग करने के लिये पीएचई कार्यालय में पीड़ित ग्रामीणजन व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जिला अध्यक्ष देवेंद्र मरावी, वकील खान अध्यक्ष युवा मोर्चा, शारदा मरकाम, अब्दुल गफ्फार कुरैशी, निर्मल मरावी, रति वरकड़े, हरेंद्र मसराम, अनिल मरावी, सतवन ओलाढी, जितेन्द्र भलावी समस्त कार्यकर्ता एवं ग्रामीणजन उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment

Translate