Tuesday, June 2, 2020

छात्र हित में जीएसयू ने अनुविभागीय दंडाधिकारी लांजी को सौपा ज्ञापन

छात्र हित में जीएसयू ने अनुविभागीय दंडाधिकारी लांजी को सौपा ज्ञापन 

कमलेश गोंड संवाददाता 
बालाघाट। गोंडवाना समय।
वैश्विक कोरोना महामारी संकट के दौरान छात्रों को राहत देने के संबंध में जीएसयू बालाघाट जिलाध्यक्ष दीनू उइके गोंड ने अनुविभागीय दंडाधिकारी लांजी को ज्ञापन सौंपा। हम आपको बता दे कि छात्रों के हित मे हर परिस्थिती में कदम ताल कर छात्रों की आवाज बुलंद करने सदैव तत्पर रहने गोंडवाना स्टूडेंट्स यूनियन बालाघाट ने आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राएं जो की शहर से दूर ग्रामीण क्षेत्रो में निवास करते हैं, उनसे मकान मालिकों एवं निजी छात्रावासों के द्वारा किराया नहीं लिया जाये।
           
इसके साथ विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, विद्यालयों के शुल्क मे राहत दिया जाये। वहीं इसके साथ ही शिक्षा के निजी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों, विद्यालयों में छात्रों की प्रवेश शुल्क शासन द्वारा निर्धारित करने की मांग की हैं। वही कोचिंग संस्थानो से भी शुल्क में राहत देने की मांग की गई हैं।
       
            वर्तमान में विगत तीन माह से हम सभी वैश्विक कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हो रहे हैं। ऐसी परिस्थिती में हम सभी को धैर्यता के साथ कार्य करने की आवश्यकता हैं। यदि शासन स्तर से फीस में छूट या माफ करने के आदेश दिए जाते हैं, तो छात्रों को कोरोना महामारी में राहत मिल सकती हैं और छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य का रास्ता सुगम हो सकता हैं। ज्ञापन सौंपने के दौरान ब्लॉक अध्यक्ष लोकेश मलगाम एवं पुनाराम मसराम भी मौजूद रहे। 
छात्रवृत्ति के लाभार्थी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति प्रदाय कर संकट के समय में पूर्ति करना राहत की साँस हैं। जिलाध्यक्ष दीनू उइके गोंड ने बताया कि लॉकडाउन के चलते आर्थिक रुप से कमजोर अभिभावकों को जीवन यापन करने दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा हैं।

1 comment:

  1. सहरानीय कार्य🌱सेवा जोहार🌾

    ReplyDelete

Translate