Wednesday, June 3, 2020

गांव से शहर में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का माफ किया जाये किराया

गांव से शहर में पढ़ने वाले विद्यार्थियों का माफ किया जाये किराया 

गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन चौरई ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन 

चौरई/छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय। 
वैश्विक कोरोना महामारी संकट के दौरान छात्रों को राहत देने के संबंध में जीएसयू चौरई ब्लॉक अध्यक्ष ने 2 जून दिन मंगलवार को चौरई तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा। गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन चौरई मीडिया प्रभारी दीपचंद सल्लाम ने बताया कि विगत 3 माह से आप हम सभी इस समय वैश्विक कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हो रहे हैं।
           निश्चित ही ऐसी परिस्थितियों में आप हम सभी को धैर्यता के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। लॉकडाउन के चलते हमारे आर्थिक रूप से कमजोर अभिभावकों को जीवन यापन करने संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन परिस्थितियों में गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन चौरई ने निम्न बिंदुओं पर अपनी मांग शासन से विद्याथियों के समस्या को लेकर रखी है। 

शासकीय शैक्षणिक संस्थानों में शुल्क की छूट व निजी में किया जाये कम 

           गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन चौरई ब्लॉक के द्वारा मुख्यमंत्री के नाम सौंपे गये 4 बिंदुओं पर आधारित ज्ञापन में उन्होंने प्रथम बिंदु पर मांग किया है जो भी विद्यार्थी अपने गांव से दूर शहर में जाकर शैक्षणिक अध्ययन कर रहा है। आर्थिक रूप से कमजोर छात्र-छात्राओं से मकान मालिकों, निजी छात्रावासों के द्वारा रूम का किराया ना लिया जाए।
          इसके साथ ही गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा अपनी द्वितीय मांग में उन्होंने विश्वविद्यालय, महाविद्यालयों, विद्यालय के शुल्क में राहत दिया जाए और निजी विश्वविद्यालय महाविद्यालयों में शुल्क शासन के द्वारा निर्धारित किया जाए या निजी संस्थानों के द्वारा शुल्क कम किया जाये।
         इसके साथ ही गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन द्वारा अपनी तृतीय मांग पर उन्होंने शहर में अध्ययनरत विद्यार्थियों को कोचिंग संस्थानों के द्वारा भी शुल्क में राहत दिया जाने की मांग किया है। 

छात्रवृत्ति वर्तमान में मिलने से दूर होगा आर्थिक संकट 

                  छात्रवृत्ति का लाभ प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को वर्तमान समय में छात्रवृत्ति दिया जाना उचित होगा ताकि उक्त राशि का उपयोग आर्थिक हलातों में थोड़ी राहत मिल सके। जीएसयू के पदाधिकारियों ने आगे कहा कि विद्यार्थियों के हित में रखी हमारी मांगों को ध्यान में रखते हुए यदि शासन स्तर से शुल्क छूट या माफ करने का आदेश दिया जाता है तो विद्यार्थियों को कोरोना महामारी संकट के समय में राहत मिल सकती है।                     
                जिससे सभी छात्र-छात्राओं का शैक्षणिक अध्ययन की राह में बिना परेशानी के लिये उज्जवल भविष्य का रास्ता सुगम हो सकेगा। गोंडवाना स्टूडेंट यूनियन के द्वारा ज्ञापन सौपते सयम पवन शाह सरयाम जिला कोआॅडिनेटर, ब्लॉक अध्यक्ष श्याम धुर्वे, मीडिया प्रभारी दीपचन्द सल्लाम एवं राकेश डेहरिया मौजूद रहे।

2 comments:

  1. सिवनी (Seoni) : अंधी हत्या कांड का खुलासा, दोंनो आरोपी गिरफ्तार / Seoni News >> https://www.ninnews.in/2020/06/seoni-news-seoni-Blind-murder-case-exposed-both-accused-arrested.html

    ReplyDelete

Translate