Sunday, July 12, 2020

सिवनी जिले में 7 कोरोना संक्रमित तो 14 हुये स्वस्थ्य

सिवनी जिले में 7 कोरोना संक्रमित तो 14 हुये स्वस्थ्य

कोरोना यौद्धा के उपचार से स्वस्थ्य हो रहे कोरोना संक्रमित मरीज

दहशत नहीं सर्तकता की है आवश्यकता 

भारत में 63 प्रतिशत कोरोना संक्रमित मरीज हुये स्वस्थ्य 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
कोरोना वैश्विक महामारी ने पूरी दुनिया में विकासशील देशों में मानव जीवन को खतरे में डाल दिया है वहीं भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत लगभग 63 प्रतिशत है। वहीं यदि हम मध्य प्रदेश के जनजाति बाहुल्य जिला सिवनी की बात करें तो यहां पर भी स्वास्थ्य विभाग में कोरोना यौद्धाओं के द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार कर उन्हें स्वस्थ्य करने में अपनी मुख्य भूमिका निभा रहे है। 

हड्डी गोदाम के बाद अब भैरवगंज में दस्तक 

हम आपको बता दे कि सिवनी जिला मुख्यालय में कोरोना संक्रमित मरीज की प्रथम दस्तक बीते दिनों हड्डी गोदाम क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई थी और उनकी मृत्यू भी नागपूर में हो गई है। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद ही हड्डी गोदाम क्षेत्र को सील कर दिया गया था। वहीं उनके ही परिवार में 2 और कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सिवनी जिले में 12 जुलाई 2020 को दोपहर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के सी मेशराम ने जानकारी देते हुये बताया कि सिवनी मुख्यालय के भैरवगंज क्षेत्र में 38 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

कोरोना यौद्धा कर रहे उपचार 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉ के.सी मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि सिवनी मुख्यालय के भैरवगंज क्षेत्र के 38 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं। उक्त व्यक्ति का इलाज जिला चिकित्सालय के डिडिकेटेड कोविड़ केयर सेंटर में किया जा रहा। यहां यह उल्लेखनीय है कि अब तक जिले में 21 व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमण से पॉजिटिव पाये गए हैं। जिसमें से 14 पूरी तरह ठीक हो चुके हैं एवं 7 का उपचार स्वास्थ्य विभाग के कोरोना यौद्धाओं के द्वारा किया जा रहा है। 

दहशत नहीं विशेष सर्तकता की जरूरत 

हम आपको बता दे कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद नागरिकों में चर्चा व प्रचार के दौरान कहीं न दहशत का माहौल जैसा दिखाई देता है। कोरोना वायरस संक्रमण के पॉजिटिव मरीजों को सिवनी जिले में ही स्वस्थ्य करने के आंकड़े को हम देखें तो यह सिवनी जिले के नागरिकों के लिये सुखद खबर है कि अब तक 21 पॉजिटिव मरीजों में से स्वास्थ्य विभाग के कोरोना यौद्धाओं के द्वारा उपचार के माध्यम से 14 मरीजों को स्वस्थ्य कर उन्हें घर पहुंचाने में कामयाबी मिली है। वहीं 12 जुलाई को दोपहर की रिपोर्ट के बाद 7 मरीजों का उपचार भी किया जा रहा है। 
जिले के नागरिकों को दहशत में रहने से ज्यादा इससे सर्तकता की आवश्यकता है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी गाईडलॉइन के अनुसार नागरिकों के द्वारा पालन किया जाता है तो कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। शर्त यही है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन नियमानुसार किया जाये।

No comments:

Post a Comment

Translate