Sunday, July 26, 2020

श्रीमती उमा चौधरी महिला संबंधी अपराधों की मॉनिटरिंग एवं पैरवी हेतु जिला समन्वयक नियुक्त

श्रीमती उमा चौधरी महिला संबंधी अपराधों की मॉनिटरिंग एवं पैरवी हेतु जिला समन्वयक नियुक्त 

महिलाओं संबंधी अपराधों में दोषसिद्धि कराने में प्रथम स्थान पर है मध्य प्रदेश 

सिवनी। गोंडवाना समय। 
मध्यप्रदेश शासन के अभियोजन विभाग द्वारा संपूर्ण देश में महिलाओं संबंधी अपराधों में दोषसिद्धि कराने में प्रथम स्थान प्राप्त कर ख्याति स्थापित की है। इसी उत्कृष्टता को बरकरार रखने हेतु मध्य प्रदेश अभियोजन विभाग के संचालक माननीय श्री पुरुषोत्तम शर्मा वरिष्ठ आईपीएस के द्वारा मध्य प्रदेश के समस्त जिलों में महिला संबंधी अपराधों की सतत एवं प्रभावशाली मॉनिटरिंग एवं पैरवी हेतु जिला स्तर पर समन्वयक की नियुक्ति की योजना बनाई गई है। 

कम अवधि में पीड़ित पक्ष को उचित व प्रभावी न्याय प्रदान किया जा सकें

      इस संबंध में जानकारी देते हुये श्री मनोज सैयाम प्रभारी मीडिया सेल ने बताया कि मध्य प्रदेश के समस्त जिलों में महिला संबंधी अपराधों की सतत एवं प्रभावशाली मॉनिटरिंग एवं पैरवी हेतु जिला स्तर पर समन्वयक की नियुक्ति का प्रमुख उद्देश्य यह है कि पीड़ित पक्ष का पुलिस एवं अभियोजन से उचित तालमेल एवं समन्वय स्थापित हो सके।
       जिससे पीड़ित को न्याय दिलाने में आने वाली कठिनाइयों को दूर करते हुए, जिला स्तर एवं शासन स्तर पर उन बातों को रख सके। जिससे कम से कम अवधि में अधिक से अधिक पीड़ित पक्ष को उचित एवं प्रभावी न्याय प्रदान किया जा सके। 

जिला अभियोजन अधिकारी श्रीमती दीपा मर्सकोले ने किया नियुक्त, स्टाफ ने दी बधाई 

जिला सिवनी में पदस्थ वरिष्ठ सहायक जिला अभियोजन अधिकारी श्रीमती उमा चौधरी को महिलाओं से संबंधित अपराधों की मॉनिटरिंग एवं समन्वय के लिए श्रीमती दीपा मर्सकोले जिला अभियोजन अधिकारी सिवनी के द्वारा जिला समन्वयक नियुक्त किया गया है।
           वरिष्ठ सहायक जिला अभियोजन अधिकारी श्रीमती उमा चौधरी को महिलाओं से संबंधित अपराधों की मॉनिटरिंग एवं समन्वय के लिए जिला समन्वयक नियुक्त किये जाने पर उपसंचालक अभियोजन श्री रमेश कुमार उईके एवं सभी अभियोजन अधिकारी गण एवं समस्त स्टाफ के द्वारा बधाई प्रेषित की गई। 

No comments:

Post a Comment

Translate