Saturday, August 15, 2020

यह आजादी महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के समर्पण, त्याग और बलिदान से मिली है

यह आजादी महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के समर्पण, त्याग और बलिदान से मिली है

स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल ने दी शुभकामनाएं

रायपुर। गोंडवाना समय।

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशवासियों, सेना के जवानों सहित प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि 15 अगस्त 1947 के दिन हमारा देश आजाद हुआ था। यह आजादी देश महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के समर्पण, त्याग और बलिदान से मिली है। मैं इस अवसर पर उन समस्त महापुरूषों को नमन करती हूं। इस आजादी को अक्षुण्य बनाए रखने के लिए हमारे सेना के जवानों और पुलिस कर्मियों ने भी अपनी शहादत दी है। मैं उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन करती हूं।

राज्यपाल ने कहा कि आजादी के इस पावन पर्व पर देश को कोरोना वायरस की महामारी तथा विघटनकारी तत्वों से मुक्ति दिलाने का संकल्प लें। आधुनिक तकनीक और स्थानीय संसाधनों का उपयोग कर अधिक से अधिक रोजगार के अवसर पैदा कर एक ऐसे भारत का निर्माण करें, जो पूरे विश्व का नेतृत्व करे। उन्होंने युवा पीढ़ी से देश की आजादी को अक्षुण्य बनाए रखने तथा एकता और अखण्डता को सुदृढ़ बनाने में सक्रिय भागीदारी का आव्हान किया है।

ध्वजारोहण करेंगी, एट होम कार्यक्रम का नहीं होगा आयोजन

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को प्रात: 8.30 बजे राजभवन परिसर में ध्वजारोहण करेंगी। कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों के मद्देनजर इस वर्ष राजभवन में स्वतंत्रता दिवस की शाम को एट होम कार्यक्रम का आयोजन नहीं किए जाने का निर्णय लिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Translate