गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Thursday, September 24, 2020

व्यक्तित्व विकास करने का पूर्ण अवसर और मंच होता है प्राप्त

व्यक्तित्व विकास करने का पूर्ण अवसर और मंच होता है प्राप्त 

राष्ट्रीय सेवा योजना की वार्षिक पत्रिका दर्पण के नवीन संस्करण का विमोचन

राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस का आयोजन 


बरघाट। गोंडवाना समय।

बरघाट महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना श्रम-सेवा-सहयोग और स्वच्छता की थीम के अंतर्गत दिनांक 24 सितम्बर 2020 को सभी  स्वयं सेवी छात्र-छात्राओ, प्राचार्य प्रो.सी.बी. झारिया, प्रो.बी.एल.इनवाती, श्री छत्रपालसिह जाटव, श्री प्रवीण पराते एवं स्टाप की उपस्थिति मे मनाया गया। कार्यक्रम में पूर्व रा.से यो छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए इस कोरोना काल के समय में शासन के निर्देशों का पालन करते हुए दुर्गेश बोपचे, मानेश्वर बिसेन, नवाब खान ने अपने विचार व्यक्त किये। 

स्वयं सेवको द्वारा कोरोना-काल में किये गये प्रेरणादायी कार्य


राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकरी प्रो.बी.एल.इनवाती ने राष्ट्रीय सेवा योजना के उददेश्य और महत्व को बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के माध्यम से विद्यार्थियों को व्यक्तित्व विकास करने का पूर्ण अवसर और मंच प्राप्त होता है। स्वयं सेवको द्वारा कोरोना-काल में किये गये प्रेरणादायी कार्यो की सराहना की। प्राचार्य  ने संबोधित करते हुए बताया कि अभी वर्तमान में कोरोना के समय राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवको के लिए चुनौती है।

ऐसे समय में सभी को शासन के नियम निर्देशों का पालन करते हुए महाविद्यालय समाज और देश के लिए कार्य करने की आवश्यकता है। अत: आप स्वयं सुरक्षित रहते हुए निरंतर कार्य करते  रहे जिससे छात्र-छात्रा का सवार्गीण विकास हो। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना की वार्षिक पत्रिका दर्पण के नवीन संस्करण का विमोचन प्राचार्य के कर कमलो से फीता काटकार किया गया।

No comments:

Post a Comment

Translate