Type Here to Get Search Results !

कोरोना से नर्स की मृत्यू, कोरोना यौद्धा की 3 मांग को लेकर सीएम को चेतावनी

कोरोना से नर्स की मृत्यू, कोरोना यौद्धा की 3 मांग को लेकर सीएम को चेतावनी 


जबलपुर। गोंडवाना समय।  

नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल जबलपुर की स्टाफ नर्स सीमा विनीत (46) की कोरोना संक्रमण से बुधवार की रात लगभग 8 बजे मृत्यू हो गई थी। गुरुवार सुबह मेडिकल कॉलेज की सभी नर्स और स्टॉफ के लोग उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे। अस्पताल में कोरोना से स्टाफ नर्स की मृत्यू होने का यह पहला मामला है।

नर्स की मृत्यू का यह पहला मामला है


कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए जाने पर नर्स को पहले रीजनल स्पाइनल इंजुरी सेंटर में भर्ती किया गया था। वहां हालत बिगड़ने पर उन्हें सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। सीनियर सिस्टर सीमा कोविड-19 वार्ड 3 की इंचार्ज थीं।

हालांकि कुछ समय ड्यूटी करने के बाद उनको वहां से अन्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था कोरोना से शहर के दो चिकित्सकों की मृत्यू के बाद मेडिकल अस्पताल में स्टाफ नर्स सीमा विनीत की मृत्यू हो गई है। मेडिकल अस्पताल में कोरोना से नर्स की मृत्यू का यह पहला मामला है।

कोविड वार्ड की थी इंचार्ज स्टाफ नर्स 


नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज अस्पताल जबलपुर की स्टाफ नर्स सीमा विनीत (46) की कोरोना संक्रमण से बुधवार रात लगभग 8 बजे मौत हो गई थी। मेडिकल कॉलेज के स्टाफ नर्स की कोरोना से मृत्यू के बाद नर्सिंग एसोसिएशन ने स्टाप नर्स के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा और बेटी को अनुकम्पा नियुक्ति देने की मुख्यमंत्री से की मांग किया है। संस्कारधानी जबलपुर में बेकाबू हो रहे कोरोना संक्रमण के बीच मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के कोविड वार्ड की इंचार्ज स्टाफ नर्स की कोरोना से मृत्यू हो जाने से कोरोना का खतरा को लेकर जहां सतर्कता व सावधानी बरतने को लेकर लोग सचेत हो रहे है। कोविड वार्ड में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुई स्टाफ नर्स का इलाज मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में ही चल रहा था, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यू हो गई।

नर्सों ने एकजुट होकर उनकी शवयात्रा निकाली


स्टाफ नर्स की मौत के बाद गुरूवार को मेडिकल कॉलेज के मेडिकल स्टाफ व समस्त नर्सों ने एकजुट होकर उनकी शवयात्रा निकाली। इस दौरान मेडिकल कॉलेज नर्सिंग एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कोरोना पीड़ित नर्स को कोरोना योद्धा का सर्टिफिकेट देने, उनके परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देने और मृत नर्स की बेटी को अनुकम्पा नियुक्ति देने की मांग की है।

नर्सें कामबंद हड़ताल पर चली जाएगी

स्टाप नर्स की मृत्यू के बाद मुख्यमंत्री से मांग करने के साथ ही नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष हर्षा सोलंकी ने चेतावनी भी दी है कि अगर राज्य सरकार द्वारा ये तीनों मांगें नहीं मानी जातीं हैं तो मेडिकल कॉलेज की तमाम नर्सें कामबंद हड़ताल पर चली जाएगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.