गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, October 12, 2020

हर्रई महाविद्यालय में विद्यार्थियों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़, सरकार-प्रशासन नहीं दे रहे ध्यान

हर्रई महाविद्यालय में विद्यार्थियों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़, सरकार-प्रशासन नहीं दे रहे ध्यान 

जीएसयू में विद्यार्थियों के प्रवेश की समस्याओं को लेकर फिर सौंपा ज्ञापन, जल्द निराकरण की मांग 


हर्रई। गोंडवाना समय। 

जनजाति बाहुल्य ब्लॉक हर्रई के महाविद्यालय में 12 वीं उत्तीर्ण हुये विद्यार्थियों का महाविद्यालय में रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद छात्र-छात्राओं के महाविद्यालय में प्रवेश की समस्याआें के कारण विद्यार्थियों को अत्याधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हर्रई महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया के दौरान महाविद्यालय की आईडी को हैक करने के कारण प्रवेश प्रक्रिया में आने वाली समस्याओं से विद्यार्थियों को समाधान दिलाये जाने की दिशा में शासन प्रशासन व महाविद्यालय प्रबंधन के द्वारा शीघ्रतीशीघ्र कार्यवाही न किये जाने से विद्यार्थियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि अभी भी अधिकांश विद्यार्थियों को प्रवेश के संबंध में कोई जानकारी महाविद्यालय प्रबंधन से नहीं मिल पा रही है। 

आईडी हैक होने से उत्पन्न हुई समस्या 


जीएसयू द्वारा सौंपे गये ज्ञापन में बताया गया है कि महाविद्यालय के कुछ कर्मचारी की द्वारा महाविद्यालय की आईडी को हैक कर करवा दिया गया था जिसके कारण उसे उससे छात्र-छात्राओं के महाविद्यालय में प्रवेश की सूची में नाम नहीं से विकासखंड हर्रई के महाविद्यालय में विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। हर्रई महाविद्यालय में कक्षा 12 में उत्तीर्ण होने के बाद विद्यार्थियों के द्वारा बीए, बीएससी प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने के लिये कॉलेज में लगभग 500 से अधिक विद्यार्थियों ने फार्म भरा था। बकायदा उन विद्यार्थियों से फीस भी ले लिया गया था। वही प्रवेश सूची में उनका नाम नहीं आ रहा था। इसके पूर्व में भी जीएसयू के द्वारा हर्रई महाविद्यालय में प्रवेश को लेकर वृहद आंदोलन कर ज्ञापन जीएसयू द्वारा ज्ञापन सौंपा गया था। उसके बाद जब शासन प्रशासन के द्वारा जांच की गई कि आईडी किस वजह से नहीं चल रही है तो जानकारी में यह आया था कि स्थानीय प्राईवेट कॉलेज द्वारा हैक कर लिया गया था।  

आईडी हैक करने में महाविद्यालय के कर्मचारियों की मिलीभगत का संशय 

जीएसयू द्वारा पूर्व में ज्ञापन सौंपने के बाद ही शासन प्रशासन हरकत में आया और पुलिस द्वारा भी कार्यवाही सक्रियता व गंभीरता के साथ किये जाने पर महाविद्यालय की आईडी हैक किये जाने से विद्यार्थियों को प्रवेश में समस्या हुई है इसका खुलासा हुआ। वहीं शासकीय महाविद्यालय की आईडी हैक करने वाला प्राईवेट कॉलेज का संचालक फरार है, जिसे जल्द से जल्द गिरफतार करने की मांग की गई है। वहीं शासकीय महाविद्यालय में प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने एवं शासकीय महाविद्यालय की आईडी  हैक करने के मामले में महाविद्यालय के भी कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत की आशंका जीएसयू ने जताया है। इस मामले में भी गड़बड़ी करने वाले महाविद्यालय के कर्मचारियों की जांच कर कड़ी कार्यवाही करने की मांग जीएसयू के द्वारा की गई है। 

ज्ञापन सौंपते समय ये रहे मौजूद 


हर्रई महाविद्यालय में 12 कक्षा के उत्तीर्ण विद्यार्थियों के प्रवेश की समस्याओं को लेकर जीएसयू ब्लॉक कमेटी हर्रई के प्रमुख पदाधिकारियों व कार्यकार्यकर्ता के द्वारा नायब तहसीलदार, पुलिस प्रशासन व महाविद्यालय प्रबंधन के समक्ष ज्ञापन सौंपा गया। जीएसयू द्वारा ज्ञापन सौंपते समय जीएसयू के ब्लॉक अध्यक्ष बृजेश ठाकुर, अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी के युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष रामनरेश धुर्वे और युवा प्रकोष्ठ ब्लॉक प्रभारी प्रकाश उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment

Translate