गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Monday, November 2, 2020

हमको एक होकर हमारे खिलाफ लड़ने वालों को करारा जवाब देना है-मोनिका शाह बट्टी

हमको एक होकर हमारे खिलाफ लड़ने वालों को करारा जवाब देना है-मोनिका शाह बट्टी 

मोनिका शाह बट्टी ने किया अमरवाड़ा विधानसभा के ग्रामों का दौरा

कार्यक्रम के दौरान बड़ादेव की स्थापना एवं गोंडी धार्मिक कार्यक्रमों में की शिरकत


छिंदवाड़ा/हर्रई/देवरी। गोंडवाना समय। 

भारतीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मोनिका मनमोहन शाह बट्टी का 1 सप्ताह का क्षेत्रीय दौरा शुक्रवार से प्रारंभ हुआ। जिसके तहत उन्होंने अमरवाड़ा विधानसभा के हर्रई विकासखंड के ग्राम पंचायत मेहदा में भारतीय गोंडवाना पार्टी के सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हुई। कार्यक्रम में पार्टी के  महासचिव एस आर बोध, जनपद पंचायत के अध्यक्ष रीजन शाह उईके, ब्लॉक अध्यक्ष पुन्नूलाल उईके, चंदू धुर्वे, सुरेश श्रीवास एवं पार्टी के धमार्चार्य सहित अनेक कार्यकतार्ओं ने हिस्सा लिया। 


उक्त कार्यक्रम में भारतीय गोंडवाना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मोनिका शाह बट्टी ने कहा कि आपके इतने प्रेम को पाकर में अभिभूत हो जाती हूं आप मुझे सुनने के लिए इतनी कड़कड़ाती ठंड में इतनी रात तक इंतजार किया। इसके लिए में आपकी बहुत-बहुत आभारी हूं सुश्री मोनिका शाह ने अपने स्वर्गीय पिता जी की याद करते हुए कहा कि कि मुझे उम्मीद ही नहीं विश्वास है कि जितना प्यार आपने मेरे पिताजी को दिया उतना ही मुझे दे रहे हैं और मैं आपके इस प्रेम को विश्वास को टूटने नहीं दूंगी, उन्होंने समाज के लोगों से मार्मिक अपील किया कि अब वक्त आ गया है कि समाज को हर हाल में एक होना है। लोक कोशिश करेंगे तोड़ने की पर हमको किसी के बहकावे में नहीं आना है, जो कोशिश मेरे पिताजी की थी कि उन्होंने जीते जी और अंतिम सांस तक समाज की सेवा की वही प्रण लेकर मैं आपके बीच में हूं हमको एक होकर हमारे खिलाफ लड़ने वालों को करारा जवाब देना है उक्त विचारों का सारे समाज ने एकमत होकर स्वागत किया सुश्री मोनिका ने आश्वासन दिया कि मैं फिर बहुत जल्द आपके बीच में आऊंगी।

मेरे पिताजी को राजनीतिक साजिश के तहत मौत की नींद सुला दिया गया              


वहीं अन्य कार्यक्रम की श्रृंखला को विस्तार देते हुए पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हर्रई विकासखंड के ग्राम बांसखेड़ा में भी शामिल हुई। उन्होंने वहां पर आदिवासी समाज के कार्यक्रम में बड़ादेव की स्थापना में अपनी मौजूदगी प्रकट की ग्राम बांसखेड़ा में सुश्री मोनिका शाह को सुनने के लिए बड़ी संख्या में आसपास के आदिवासी समाज के सगा जन एकत्रित हुए। वहां पर भी धार्मिक कार्यक्रम में उपस्थित होने के बाद अध्यक्ष ने सभा को संबोधित किया। अपने भावुक विचारों से आम जनता को अवगत कराया की कैसे मेरे पिताजी को राजनीतिक साजिश के तहत मौत की नींद सुला दिया गया।

मैं चाहती तो चुपचाप घर में बैठ सकती थी परंतु मैंने मेरे पिताजी के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए घर में बैठने की वजह आप लोगों के बीच में आना ज्यादा जरूरी समझा क्योंकि मुझे समाज की चिंता है, समाज के गरीब लोगों की चिंता है, समाज के पीड़ित व जरूरतमंद लोग जिनका की अन्य राजनीतिक दल शोषण कर रहे हैं। उनको इस मकड़ी के जाल से बाहर निकालने के लिए मैंने इस मिशन को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया है और मुझे अब जरूरत है। आप लोगों की आपके विश्वास की आपके साथ की हमको आने वाले समय में गोंडवाना राज्य की स्थापना करना है। इसके लिए आप अभी से कमर कस लें हमको मिलकर इस अन्याय के खिलाफ लड़ना है। मैं विश्वास दिलाती हूं की बहुत जल्दी हम हमारे मिशन में कामयाब होंगे। सुश्री मोनिका शाह के विचारों को सुनकर आम जनता ने अभिमत से स्वीकार किया एवं विश्वास दिलाया कि हम अब किसी के बहकावे में नहीं आएंगे हमारा साथ हमेशा आपके साथ है। 

No comments:

Post a Comment

Translate