Thursday, December 24, 2020

यह हमारे यहां की संस्कृति है कि हम एक दूसरे की करते है मदद-दिनेश राय

यह हमारे यहां की संस्कृति है कि हम एक दूसरे की करते है मदद-दिनेश राय 

विधायक सिवनी के मुख्य आथित्य में सम्पन्न हुआ 10 वां स्वेटर भेंट कार्यक्रम 


सिवनी। गोंडवाना समय।

दिसंबर का महिना यानि सर्द भरी कंपकपाती ठण्ड में शैक्षणिक अध्ययन करने वाले छात्र-छात्राओं को जो कि आर्थिक रूप से कमजोर है परंतु बढ़ती ठण्ड के कारण शारीरिक रूप से पड़ने वाले प्रभाव के कारण उनके शैक्षणिक अध्ययन कार्य में कहीं न कहीं बाधक बनकर सामने आती है। ऐसे समय में विद्यार्थियों के शरीर को ठण्ड से बचाने के लिये स्वेटर भेंट करने का कार्य सिवनी जिला मुख्यालय के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में प्रतिवर्ष किया जाता है।


इसी क्रम में इस वर्ष भी शासकीय उत्कृष्ट विघालय सिवनी में 24 दिसंबर 2020 को निर्धन छात्र निधि एवं व्याख्याता श्री एस.सी. सिंह के सहयोग से 10 वां स्वेटर वितरण कार्यक्रम के तहत स्कूली बच्चों को स्वेटर भेंट किया गया है। जहां स्वेटर भेंट कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन द्वारा सर्वप्रथम मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित व पूजन कर कार्यक्रम प्रारंभ किया।

इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य श्री आर.पी. बोरकर एवं छात्र-छात्राओं द्वारा विधायक श्री दिनेश राय का करतल से ध्वनि से आत्मीय स्वागत कर शाल-श्रीफल से सम्मान किया गया। 

विधायक विद्यालय की समस्याओं का हमेशा कराते है समाधान 


वहीं प्राचार्य श्री आर पी बोरकर ने शाला की गतिविधियों व प्रांगण में विधायक श्री दिनेश राय के सहयोग से हो रहे निर्माण कार्यो के संबंध मे विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि विधायक श्री दिनेश राय हमेशा ही शाला परिवार को सहयोग देते रहे है। हमे जब भी उत्कृष्ट विद्यालय शैक्षणिक संस्थान से संबंधित कोई भी समस्या होती है तो हम आश्वस्त रहते है कि सिवनी विधायक श्री दिनेश राय स्कूल की समस्त समस्याओं का निदान कर देगें इसलिये समस्याओं को लेकर हमे चिंता नहीं होती है। इसके साथ ही विघालय में छात्र-छात्राओं के लिए स्मार्ट क्लासों की व्यवस्था के लिए आग्रह भी किया।

सराहनीय कार्य है, इससे हमें मिलती है प्रेरणा 


इसके पश्चात मुख्य अतिथि के रुप मे मौजूद सिवनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने उपस्थित विद्यार्थियों, विद्यालय के स्टाफ व सामाजिक सरोकार से जुड़े हुये व्यक्तियों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय के शिक्षक श्री एस.सी. सिंह व शाला परिवार द्वारा निर्धन छात्र-छात्राओं के लिए ठण्ड से बचाव के लिये जो कार्य किया जा रहा बहुत सराहनीय कार्य है, इससे हमें प्रेरणा मिलती है। छात्र-छात्राओं को भी अपने जीवन मे उत्कृष्ट कार्य करने की सीख लेनी चाहिए। यह हमारे यहां की संस्कृति है की हम एक दूसरे की मदद करते है। 

विधायक ने स्मार्ट क्लासों के लिए 2 लाख रुपए की स्वीकृति भी प्रदान की


वहीं आगे अपने संबोधन में विधायक श्री दिनेश राय ने कहा कि हमें एक दूसरे की सहायता करने की हकीकत व स्वरूप कोरोना काल में देखने को मिला। जब आपदा में बडेÞ-छोटे क्या सभी ने जरुरतमंदों की मदद की है। श्री दिनेश राय ने उपस्थित बच्चों से कहा कि कोरोना  काल में हमे सावधानी बरतनी चाहिए। अपना और अपने परिवार का ध्यान रखते हुए नियमित रूप से मास्क का उपयोग करे और दूसरों को भी प्रेरित करें। इसके साथ श्री दिनेश राय ने विघालय परिवार की मांग को स्वीकार करते हुए स्मार्ट क्लासों के लिए 2 लाख रुपए की स्वीकृति भी प्रदान की। 

खेल भूमि के अतिक्रमण को हटवाने दिया ज्ञापन 

उत्कृष्ट विद्यालय में स्वेटर भेंट करने के कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट विद्यालय पहुंचे सिवनी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन को विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा उत्कृष्ट विद्यालय की खेल भूमि पर हुए एवं हो रहे अतिक्रमण को हटाये जाने के लिए ज्ञापन भी दिया गया।

वयोवृद्ध श्रीमती शांतिदेवी पाण्डेय (आयु 117 वर्ष) कार्यक्रम की बनी गवाह 

इसके उपरांत विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन व वयोवृद्ध श्रीमती शांतिदेवी पाण्डेय (आयु 117 वर्ष) व अन्य अतिथि गणों ने प्रवीण्य सूची में आने वाले छात्र-छात्राओं को पारितोषिक सम्मान स्वरूप प्रदान करते हुये स्वेटर भेंट भी किया। इस गरिमामय कार्यक्र के अवसर पर प्रतिवर्ष की भांति 117 वर्षीय श्रीमती शांतिदेवी पाण्डेय, वरिष्ठ भाजपा नेता रामलाल राय, विधायक प्रतिनिधि शंकर माखीजा, शिक्षक श्री एस सी सिंह, श्री पी.पी. पाण्डे, श्री प्रभात मिश्रा, श्री देवेन्द्र ठाकुर, श्री डी पी सनोडिया, श्री एस एस सनोडिया, श्रीराम ठाकुर, अहफाज खान विधायक प्रतिनिधि,  जितेन्द्र ठाकुर निज सहायक विधायक सिवनी,  मीडिया प्रभारी मो. जिब्राईल मंसूरी व विद्यालयीन परिवार व छात्र-छात्राओं की उपस्थिति रही।


No comments:

Post a Comment

Translate