गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Friday, December 25, 2020

भंडारे का आयोजन कर मनाया अटल जी का जन्मदिन

भंडारे का आयोजन कर मनाया अटल जी का जन्मदिन 

सेवा सहकारी समिति मुंगवानी में मनाया गया सुशासन दिवस


सिवनी। गोंडवाना समय।

देश में महत्वपूर्ण दिवसों की सूची में एक महत्वपूर्ण दिन 25 दिसंबर का होता है, जिसे सुशासन दिवस कहा जाता है। यह दिन हमारे भूतपूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिवस के अवसर पर मनाया जाता है, असल में इस दिन को मनाने का मुख्य उद्देश्य इनकी जन्म तारीख को एक खास पहचान देकर इन्हे सम्मानित करना भी है। उक्त आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुये श्री जोगेश ठाकुर, प्रबंधक सेवा सहकारी समिति, मर्यादित मुंगवानी कलाँ, जिला सिवनी ने बताया कि ज्ञातव्य होवे कि अटल बिहारी वाजपेयी जी का जन्म 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर, मध्यप्रदेश में हुआ था, साल 2014 में सरकारी कार्यालयों में लोगों को अपने कार्यो के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से इस दिन की स्थापना की गई और इस दिन के इस सिद्धांत को ध्यान में रखने के लिए यह दिन सरकारी दफ्तरों के लिए अवकाश ना होते हुये एक कार्यकारी दिवस होता है। 

किसानों को प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के संबोधन से कराया रूबरू


इसी के तहत आयुक्त सहकारिता एवं पंजीयक सहकारी संस्थाये द्वारा दिये गए निदेर्शानुसार उपायुक्त सहकारिता सिवनी एवं महाप्रबंधक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित सिवनी द्वारा दिये गए आदेश के परिपालन में सेवा सहकारी समिति मर्यादित मुंगवानी कलाँ में किसानों की उपस्थिति के मध्य सुशासन दिवस मनाया गया सेवा सहकारी समिति मर्यादित मुंगवानी कलाँ के समिति प्रबंधक जोगेश ठाकुर द्वारा केंद्र सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री म.प्र.शासन के संबोधन से रूबरू होने के लिए कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिओ टीवी के माध्यम से लैपटॉप में किसानों को दिखाने की व्यापक व्यवस्था की गई थी। 

समिति कर्मचारियों व कृषकों की गरिमामयी उपस्थिति रही


कार्यक्रम में प्रगतिशील कृषकों की विशेष भागीदारी सुनिश्चित रही। इसके साथ ही कोविड-19 की गाइडलाइन का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित किया गया, इसके अतिरिक्त समिति प्रबंधक मुंगवानी जोगेश ठाकुर द्वारा कार्यक्रम को और सुजज्ज्ति बनाने के लिए भंडारे का आयोजन कराया जिसमें कार्यक्रम में उपस्थित समस्त कृषक बंधुओ व उपस्थित जनों को पुलाव का वितरण किया गया। आयोजित कार्यक्रम को सक्षमतापूर्वक सम्पन्न कराने में सहकारिता निरीक्षक विजेता सूर्यवंशी, समिति प्रशासक एस.डी.तंतुवाय, विजेंद्र सिंह ठाकुर, उन्नत कृषक संतपाल सिंह ठाकुर,अनिल उपाध्याय,अजय नामदेव, पी.एल.सनोडिया, विनोद प्रजापति, ठाकुर श्रीपाल सिंह, राजेश नामदेव,शरद बैस, राजा ठाकुर, राहुल ठाकुर, संतोष इनवाती, पंकज श्रीवास सहित समिति कर्मचारियों व कृषकों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

No comments:

Post a Comment

Translate