गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Friday, December 4, 2020

प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र भविष्य में रोजगार के लिये सुगम व अच्छा साधन-राकेश पाल

प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र भविष्य में रोजगार के लिये सुगम व अच्छा साधन-राकेश पाल

प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र ऊगली में केवलारी विधायक ने छात्र-छात्राओ का मार्गदर्शन कर किया उत्साहवर्धन 


अजय नागेश्वर संवाददाता
उगली। गोंडवाना समय।

गुरुवार को गिरिजा स्मृति निकेतन शिक्षण समिति उगली (प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना) केंद्र उगली में केवलारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री राकेश पाल के द्वारा कौशल विकास केंद्र में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के समक्ष पहुंचकर उनका उत्साहवर्धन एवं मार्गदर्शन करते हुए भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे कौशल विकास के कार्यक्रमों के बारे में छात्रों को बताया। 

कौशल विकास केंद्र के माध्यम से छात्र-छात्रायें हुनर एवं कौशल को बढ़ा सकते है


केवलारी विधायक श्री राकेश पाल सिंह ने कहा कि कौशल विकास केंद्र एक निर्धन परिवार के लिए शिक्षा एवं भविष्य में मिलने वाले रोजगार के लिए यह एक सुगम एवं अच्छा साधन है। कौशल विकास केंद्र के माध्यम से छात्र-छात्राएं अपने हुनर एवं कौशल को बढ़ा सकते हैं। योजना के अंतर्गत ड्रेस, बेग एवं काफी का वितरण भी कराया गया। श्री राकेश पाल ने कहा भविष्य में मैं आपके मार्गदर्शक के रुप में आपके साथ हमेशा रहूंगा। सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। 

जिससे उन्हें किसी भी क्षेत्र में आसानी से रोजगार मिल सके


प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना केन्द्र के संचालक डॉक्टर श्री अरविंद बिसेन से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का उद्देश्य देश के युवाओं को अलग-अलग क्षेत्र में ट्रेनिंग देना है। जिससे उन्हें किसी भी क्षेत्र में आसानी से रोजगार मिल सके। इसकी शुरूआत मैंने 2017 में की और अब तक लगभग 500 युवाओं को भारत सरकार के द्वारा चलाए जा रहे। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत  मिलने वाले लाभ जो‌ भारत सरकार द्वारा पूर्णता नि: शुल्क प्रदान की जाती है एवं छात्रवृत्ति भी दी जाती है। इस योजना को उगली क्षेत्र के कोने कोने तक पहुंचाकर जरूरतमंदों को लाभ पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं। यह कार्य आगे भी निरंतर चलता रहेगा। केंद्र के संचालक डॉक्टर श्री अरविंद बिसेन, उपसंचालक डॉ श्रीमती तरुणा बिसेन, स्टाफ अनुसुइया ठाकरे, दीक्षा बिसेन एवं समस्त छात्र-छात्राओं ने विधायक श्री राकेश पाल सिंह का आभार व्यक्त किया।

No comments:

Post a Comment

Translate