Type Here to Get Search Results !

जय जवान फिजिकल सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य जिले को फिजिकल मे न. 1 बनाना

जय जवान फिजिकल सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य जिले को फिजिकल मे न. 1 बनाना 

मौज मस्ती और सफलता में सांप और नेवले का बैर है

सेवानिवृत्त सूबेदार ने 3 स्कूलों में किया मोटिवेशन        


अनिल उईके जिला संवाददाता
छिंदवाड़ा । गोंडवाना समय। 

जय जवान फिजिकल सोसाइटी छिन्दवाड़ा के संचालक सेवानिवृत्त सूबेदार मोहन घंगारे जी ने हायर सेकेंडरी स्कूल सावरी, हायर सेकंडरी स्कूल लावाघोगरी, हायर सेकेंडरी स्कूल मेनिखापा मं 14 जनवरी 2021 को पहुंचकर युवाओं को मोटिवेशन किया। 

बिना आत्मविश्वास वाला व्यक्ति खाली बोरे के जैसा 


सूबेदार श्री मोहन घंगारे साहब ने सावरी स्कूल में बच्चों को मार्गदर्शन करते हुए कहा कि की मौज मस्ती और सफलता में सांप और नेवले का बैर है। मौज मस्ती या लापरवाही के साथ सफलताओ को हासिल करना मुश्किल है। किसी भी सफलता को हासिल करने के लिए जोश और जुनून का होना अति आवशयक है।

बिना आत्मविश्वास वाला व्यक्ति खाली बोरे के जैसा 

लावा गोगरी हायर सेकेंडरी स्कूल में उन्होंने कहा की किसी भी व्यक्ति से लेकर किसी भी संस्था को ऊपर शिखर पर जाने के लिए अनुशासन का होना बहुत जरूरी है। बिना आत्मविश्वास वाला व्यक्ति खाली बोरे के जैसा है। सूबेदार साहब आगे कहते है की बिना आत्मविश्वास वाला व्यक्ति खाली बोरे के सामान है। अत: आत्मविश्वास होना चाहिए तब ही हम किसी मंजिल तक पहुंच सकते है। 

लक्ष्य को पाने के लिए मन मे एक छटपटाहट होना चाहिए


स्कूल मेनिखापा मे उन्होंने कहा की किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए मन मे एक छटपटाहट होना चाहिए और वह छटपटाहट ही मंजिल तक पहुंचाती है। युवाओं को बताया की निरंतर अभ्यास के सामने प्रतिभा भी नहीं टिक सकती। साथ ही बताया की फिजिकल को ठीक रखकर हरेक  क्षेत्रो मे अच्छा काम किया जा सकता है। 

जय जवान फिजिकल सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य जिले को फिजिकल मे न. 1 बनाना 

वहीं उन्होंने आगे कहा कि फिजिकल से शारीरिक एवं मानसिक रूप से व्यक्ति मजबूत होता है। जय जवान फिजिकल सोसाइटी का मुख्य उद्देश्य जिले को फिजिकल मे न. 1 बनाना है। मोटिवेशन टीम मे सूबेदार मोहन घंगारे, अरुण उइके, सोनू अटकोम, आकाश सलामे और करण धुर्वे शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.