गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Thursday, January 14, 2021

कोरोना वैक्सीन कैसे लगेगी, हैल्थ वर्कर दिलीप यादव ने बनाया फिल्म

कोरोना वैक्सीन कैसे लगेगी, हैल्थ वर्कर दिलीप यादव ने बनाया फिल्म 

हारेगा कोरोना, जीतेगा देश नाम से बनाई फिल्म 


अजय नागेश्‍वर संवाददाता
सिवनी। गोंडवाना समय।

कोरोनावायरस (कोविड-19) वैक्सीन की खेप देश में आ चुकी है और शीघ्र ही फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन लगाने की शुरूआत हो जाएगी। कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में कई तरह की भ्रांतियां हैं।


जिन्हें दूर करने के लिए सिवनी जिले के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उगली में कार्यरत हेल्थ वर्कर श्री दिलीप यादव ने इस पर डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाकर कोरोना वैक्सीन को लगाने का तरीका समझाने की कोशिश की है। 

वैक्सीन को लगाए जाने की विस्तृत जानकारी


हारेगा कोरोना जीतेगा देश नाम से बनाई गई इस फिल्म में कोरोना वैक्सीन को लगाए जाने की विस्तृत जानकारी दी गई है।

इस फिल्म में पिछले दिनों हुए कोरोनावायरस वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के प्रत्येक पहलू को समझाया गया है। फिल्म को स्वास्थ्य कर्मियों के प्रशिक्षण के लिए उपयोग किया जा रहा है।

कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम को सफल और बनाएगा आसान 


इस फिल्म के निर्माण में इस विषय के जानकार डॉक्टर और स्वास्थ्य समिति सिवनी के टीकाकरण अधिकारी और मुख्य चिकित्सक एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं जिले के कलेक्टर डॉ राहुल राहुल हरीदास फंटिंग के दिशा-निदेर्शों पर आमजन और स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रंटलाइन वर्कर की जानकारी के लिए इस शॉर्ट फिल्म का निर्माण किया गया है। उम्मीद है कि इस फिल्म की जानकारी कोविड-19 के टीकाकरण कार्यक्रम को सफल और आसान बनाएगा।

इनका रहा महत्वपूर्ण योगदान


हारेगा कोरोना जीतेगा देश नाम से बनाई गई इस फिल्म में कोरोना वैक्सीन को लगाए जाने की विस्तृत जानकारी दी गई है। इस फिल्म के निर्माण में स्वर-संयुक्ता बनर्जी, संपादन-जी के तारिक, लेखन एवं छायांकन- दिलीप यादव, परिकल्पना एवं निर्देशन-डॉक्टर लोकेश चौहान, आभार- जिला प्रशासन सिवनी, एन.सी.सी. कोर सिवनी ने प्रस्तुत कर महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वहीं आप इस फिल्म को यू ट्यूब पर देख सकते है।

 

No comments:

Post a Comment

Translate