गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Tuesday, February 9, 2021

पीजी कॉलेज के प्राचार्य सहिंत अन्य जिम्मेदारों पर कार्यवाही व एफआईआर दर्ज करने एबीवीपी ने खोला मोर्चा

पीजी कॉलेज के प्राचार्य सहिंत अन्य जिम्मेदारों पर कार्यवाही व एफआईआर दर्ज करने एबीवीपी ने खोला मोर्चा 

अखिल भारतीय  विद्यार्थी परिषद सिवनी नगर इकाई ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

7 दिन में नहीं हुई कार्यवाही तो बंद कराएगें कॉलेज


सिवनी। गोंडवाना समय।

अखिल भारतीय  विद्यार्थी परिषद सिवनी जिला संयोजक नितेश ठाकुर ने बताया कि पीजी कॉलेज के प्राचार्य एवं स्टॉप के ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगते आ रहे हैं। पिछले वर्ष  इसमे जांच कमेटी बैठाई गई थी जिसमें प्राचार्य एवं स्टाफ जिम्मेदार पाए गए थे लेकिन उक्त मामले क ी जांच को प्रशासन ने दवा दी और कोई कार्यवाही नहीं किया।

एक ही दिनांक को एक पाली में दोबारा भुगतान दो कॉलेजों का प्राप्त किया

अखिल भारतीय  विद्यार्थी परिषद सिवनी नगर इकाई द्वारा इस संबंध में कलेक्टर को सौपे गये ज्ञापन में उल्लेख किया है कि जांच दल ने प्रतिवेदन में उल्लेख तथ्यों के आधार पर एक ही समय में एक से अधिक स्थानों पर कार्य किया जाना पाया गया। वहीं ज्ञापन में उल्लेख किया है कि मुख्य कारण जांच दल के प्रतिवेदन 7 सितम्बर 2019 का अवलोकन करने पर प्रतिवेदन में दर से तालिका के आधार पर डॉक्टर अनिल दीक्षित, श्री एस.के. चिले प्राचार्य को परीक्षा परीक्षण कार्य उड़नदस्ता दल के मानदेय का एक ही दिनांक को एक पाली में दोबारा भुगतान दो कॉलेजों का प्राप्त किया गया। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि  शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सिवनी द्वारा प्रस्तुत पत्र क्रमांक 1045, 18 जुलाई 2019 के अनुसार विभिन्न प्रकार के अधिक भुगतान की जांच के लिए जांच समिति गठित करते हुए जांच समिति की अनुशंसा पर अधिक भुगतान की राशि की वसूली भी की गई है।

ताकि विद्यार्थियों की राशि का दुरुपयोग ना हो पाए

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों का कहना है कि इससे स्पष्ट होता है कि महाविद्यालय द्वारा अधिक भुगतान किया गया है जो कि प्रथम दृष्टया वित्तीय अनियमितता की श्रेणी में आता है। सात दिनों के अंदर कार्रवाई नहीं की जाने पर विद्यार्थी परिषद कॉलेज बंद करेगी। इन सभी आरोपों के दस्तावेज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा ज्ञापन के साथ संलग्न कर प्रेषित किया गया है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिम्मेदारों के ऊपर जल्द से जल्द कार्रवाई के साथ एफ. आई.आर दर्ज कर निलंबित करने की मांग किया है ताकि विद्यार्थियों की राशि का दुरुपयोग ना हो पाए। 

ज्ञापन सौपते समय ये रहे मौजूद

अखिल भारतीय  विद्यार्थी परिषद सिवनी नगर इकाई द्वारा इस संबंध में कलेक्टर को सौंपते समय प्रमुख रूप से विभाग छात्रा प्रमुख श्वेता राय, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वर्षा शेंडे, नगर छात्रा प्रमुख नेहा कश्यप, विभाग संयोजक आशु सतनामी, नगर सह मंत्री हर्ष अग्रवाल, अभिजीत करोसिया, निखिलेश कुल्हाडे, हर्ष विश्वकर्मा, रितिक तिवारी, सुजल मिश्रा, अंकुश यादव, पीजी कॉलेज इकाई मंत्री आनंद झारिया, अमन साहू, मोंटी बघेल, विक्की बघेल, अंकुर मालवी, गणेश मर्सकोले, दुर्गेश सनोडिया, राहुल राज सनोडिया, आकाश दुबे, विकास ठाकुर, राहुल ठाकुर, सुनंदा सनोडिया, शिवकुमारी सनोडिया, अंजलि साहू आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

Translate