गोंडवाना समय

Gondwana Samay

गोंडवाना समय

Gondwana Samay

Wednesday, February 3, 2021

कलेक्टर ने टीएल की बैठक में लगातार अनुपस्थित रहने वाले पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ चिले का वेतन रोकने के दिये निर्देश

कलेक्टर ने टीएल की बैठक में लगातार अनुपस्थित रहने वाले पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ चिले का वेतन रोकने के दिये निर्देश 

सिविल सर्जन सहिंत अन्न अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी

समय सीमा बैठक सम्पन्न


सिवनी। गोंडवाना समय।

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में बुधवार 3 फरवरी 2021 को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक आयोजित की गई। जिसमें अपर कलेक्टर सुश्री सुनीता खण्डाईत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तथा अन्य विभागों के जिला प्रमुखों की उपस्थिति रही।

तो सभी लेबल-2 अधिकारी प्रति शिकायत 100 रुपए का अर्थ दण्ड आरोपित करें


कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने सीएम हेल्पलाईन तथा समय सीमा में दर्ज प्रकरणों के साथ पीजी पोर्टल की शिकायतों की विभागवार समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएम हेल्पलाईन की कोई भी शिकायत बिना फॉलोअप दर्ज किए दूसरे लेबल पर न जाऐ। शिकायत प्राप्त होने पर लेबल-1 अधिकारी शिकायतकर्ता से बात कर उसकी समस्या को जाने तथा नियमानुसार उसका निराकरण करें तथा शिकायत का अनिवार्यत: फॉलोअप दर्ज कराये। उन्होंने कहा कि इस कार्य में लापरवाही न बरती जाए, ऐसे लेबल-1 अधिकारी जिन्होंने शिकायत बिना देखे दूसरे लेबल पर जाने दिया है उन पर सभी लेबल-2 अधिकारी प्रति शिकायत 100 रुपए का अर्थ दण्ड आरोपित करें।

धान उपार्जन के किसानों के शतप्रतिशत भुगतान किए जाने के निर्देश दिए-

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने समय सीमा की बैठक में संबंधित अधिकारियों को धान उपार्जन के किसानों के शतप्रतिशत भुगतान किए जाने के निर्देश दिए। इसी तरह प्राकृतिक आपदा से हुई नुकसानी के राहत प्रकरणों के निराकरण में भी तेजी लाने के निर्देश सभी अनुविभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने विभागवार लंबित पेंशन प्रकरणों की भी समीक्षा कर प्रकरणों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित विभाग प्रमुख को दिए। इसके साथ ही सभी विभागों के अधिकारियों को तय सीमा अनुरूप सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी /कर्मचारियों के प्रकरण जिला पेंशन कार्यालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। 

छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करने की बात कही-

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने समय सीमा की बैठक में आगामी बोर्ड परीक्षाओं के मद्देनजर सभी जिला अधिकारियों को अपने भ्रमण के दौरान शासकीय स्कूलों का भी अवलोकन करते हुए छात्र-छात्राओं से चर्चा कर उनका उत्साहवर्धन करने की बात कही। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित पाए गए सिविल सर्जन सहित अन्य अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी करने तथा लगातार समय सीमा बैठक में अनुपस्थित पाए जाने पर शासकीय महाविद्यालय प्राचार्य डॉ चिले का वेतन रोकने के निर्देश दिए। 


No comments:

Post a Comment

Translate