Tuesday, February 23, 2021

हर्षिता तेकाम स्वर्ण पदक से आईजीएनटीयू में तृतीय दीक्षांत समारोह में हुई सम्मानित

हर्षिता तेकाम स्वर्ण पदक से आईजीएनटीयू में तृतीय दीक्षांत समारोह में हुई सम्मानित 

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक में अध्यनरत छात्रा हर्षिता तेकाम


विवेक डेहरिया संपादक/बृजेंद्र सोनवानी, ब्यूरो चीफ
अनूपपुर। गोंडवाना समय।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक में अध्यनरत छात्रा हर्षिता तेकाम को 22 फरवरी 2021 के तृतीय दीक्षांत समारोह के उपरांत एम.ए में जनजातीय विभाग में सर्वश्रेष्ठ अंक पाने पर स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया है।

पिता छात्रावास अधीक्षक तो माता है आगंनवाड़ी कार्यकर्ता 


होनहान छात्रा हर्षिता तेकाम के पिता श्री टेकराम तेकाम जो कि छात्रावास अधीक्षक के पद पर पदस्थ है वहीं मां श्री ओमवती बाई है, जो आंगनवाड़ी में कार्यकर्ता के पद पर पदस्थ है। हर्षिता तेकाम डिंडौरी जिले के अमरपुर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत बिजौरी की निवासी है। हर्षिता तेकाम ने अपने माता-पिता, परिवार, समाज, गांव व जिला का नाम गौरवांवित करने के लिये लगन व मेहनत के साथ शैक्षणिक अध्ययन का निरंतर जारी रखी और एम.ए. की शिक्षा वर्ष 2017 में जनजातीय विभाग से सर्वश्रेष्ठ अंको से उत्तीर्ण की थी।

माता-पिता व शिक्षकों का मार्गदर्शन से लगन व कड़ी मेहनत से की पढ़ाई 

हर्षिता तेकाम ने चर्चा में बताया कि पढ़ाई के क्षेत्र में वह बचपन से ही लगन व कड़ी मेहनत के साथ रूची के साथ अध्ययन करती थी। वहीं शैक्षणिक अध्ययन में व मेरी सफलता में माता-पिता का मार्गदर्शन व उत्साहवर्धन हमेशा मेरे साथ रहा है। वहीं मुझे शैक्षणिक अध्ययन कराने वाले मेरे शिक्षकों के द्वारा दी गई शिक्षा प्राप्त करने के कारण ही मुझे स्वर्ण पदक का सम्मान मिला है। स्वर्ण पदक के सम्मान से मैं अपने आप को गौरान्वित महसूस कर रही हूं। एम ए की उपाधि समेत स्वर्ण पदक से पुरुस्कृत हुई। वर्तमान में छात्रा हर्षिता तेकाम इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय अमरकंटक में जनजातीय विभाग से पी.एच.डी. कर रही है।

गोल्ड मेडल से सम्मानित होने पर दी शुभकामनायें 

आदिवासी समाज का गौरवांवित करने वाली छात्रा हर्षिता तेकाम इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय में जनजातीय विभाग से मास्टर डिग्री में गोल्ड मेडल जीतकर डिंडौरी जिला समेत मध्यप्रदेश को भी गौरवान्वित करने का पुनीत कार्य किया है। गोल्ड मेडल पुरस्कृत से सम्मानित होने पर माता-पिता परिवार, रिश्तेदार सहित सभी शुभचिंतकों ने शुभकामनाएं प्रेषित करते हुये हर्षिता तेकाम के उज्ज्वल भविष्य की कामना किया है। 

1 comment:

Translate