Wednesday, March 31, 2021

कारण बताओं नोटिस, खाद्य आपूर्ति लेवल-1 अधिकारी को हुआ जारी

कारण बताओं नोटिस, खाद्य आपूर्ति लेवल-1 अधिकारी को हुआ जारी 

सीएम हेल्पलॉइन 100 दिवस के अधिक लंबित शिकायतों के शीघ्र निराकरण के निर्देश


सिवनी। गोंडवाना समय।

खाद्य आपूर्ति विभाग के लेवल-1 अधिकारी द्वारा अधूरा फॉलोअप दर्ज करना पाया जाने पर संबंधित को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश 30 कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग की अध्यक्षता में आयोजित समय सीमा बैठक में एडीएम श्री मूलचंद वर्मा, एडीएम सुश्री सुनीता खण्डाईत एवं सभी एसडीएम तथा अन्य विभागों के जिला प्रमुखों की उपस्थिति रही।

नरवाई न जलाने की अपील 

बैठक में कलेक्टर डॉ राहूल हरिदास फटिंग ने सर्वप्रथम रबी उपार्जन अंतर्गत किए जा रहे चना एवं मसूर के उपार्जन तथा आगामी समय में होने वाले गेहॅूं के उपार्जन के संबंध में संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं आगजनी की घटनाओं से हो रही फसल नुकसानी के संबंध में किसानों से नरवाई न जलाने की अपील करने के साथ ही संबंधितों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के आदेश जारी किए। 

बोर्ड परीक्षा को लेकर डीईओ व एसी को दिये निर्देश 


उन्होंने आगामी समय में होने वाली बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी एवं सहायक आयुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। कलेक्टर डॉ फटिंग ने विभागवार सीएम हेल्पलाईन लंबित प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा के दौरान खाद्य आपूर्ति विभाग के लेवल-1अधिकारी अधूरा फॉलोअप दर्ज करना पाया जाने पर संबंधित को कारण बताओं नोटिस जारी करने को आदेश दिए साथ ही 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों के शीघ्र निराकरण करने के भी आदेश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। उन्होंने समय सीमा में दर्ज प्रकरणों, पीजी पोर्टल की शिकायतों पर विभागवार समीक्षा कर यथोचित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। 

No comments:

Post a Comment

Translate