Type Here to Get Search Results !

कोरोना वैक्सीनेशन टीकाकरण में 50 पुरुष व महिलाओं को लगाया गया टीका

कोरोना वैक्सीनेशन टीकाकरण में 50 पुरुष व महिलाओं को लगाया गया टीका


कहानी। गोंडवाना समय।

उप स्वास्थ्य केंद्र कहानी खास में 13 मार्च 2021 दिन शनिवार को 60 वर्ष से अधिक उम्र के महिला, पुरुष को कोरोना वैक्सीन टीका का पहला डोज लगाया गया। उप स्वास्थ्य केंद्र कहानी खास कोरोना वैक्सीन टीकाकरण शिविर में डॉक्टर त्रिवेदी द्वारा बताया गया कि शाम 5 बजे तक कुल 50 पुरुष व महिलाओं को कोरोना का टीका लगाया गया जिसमें पहला टीका श्रीमति उमा बाई राय को लगाया गया है। 

टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से हुआ है शुरू

उप स्वास्थ्य केंद्र कहानी खास कोरोना वैक्सीन टीकाकरण शिविर में डॉक्टर त्रिवेदी द्वारा आगे बताया गया कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश में चलाए जा रहे टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो गया है। इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। वैक्सीनेशन टीकाकरण के दूसरे चरण का ऐलान बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में किया गया था। इस चरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और किसी दूसरी बीमारी से ग्रसित 45 वर्ष से ज्याद उम्र के लोगों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा।

250 रुपये में लगेगा कोरोना का टीका 

कोविड-19 वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 10 हजार सरकारी केंद्रों पर टीका लगाया जा रहा है और जो लोग सरकारी केंद्रों पर टीका लगवाने आएंगे उन्हें मुफ्त टीका लगाया जाएगा।  सरकार द्वारा 20,000 प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण का इंतजाम किया गया है जो लोग प्राइवेट क्लिनिकों या हॉस्पिटल पर टीका लगवाएंगे वहां उन्हें पैसा देना होगा। प्राइवेट हॉस्पिटलों में कोरोना के टीकाकरण के लिए 250 रुपये की अधिकतम सीमा तय की गई है। इसमें 150 रुपया टीके की कीमत है और 100 रुपये सर्विस चार्ज के तौर पर वसूलने की अनुमति होगी इस तरह कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की दो खुराक के लिए आपको 500 रुपये देने होंगे। वहीं राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को इस बारे में केन्द्र सरकार द्वारा सूचित कर दिया गया है

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.