Sunday, March 28, 2021

किसानों को लिप्ट सिंचाई की सुविधा देने की मांग को लेकर जयस ने निकाली यात्रा

किसानों को लिप्ट सिंचाई की सुविधा देने की मांग को लेकर जयस ने निकाली यात्रा

गांव-गांव में चौपाल लगाकर किसानों को दे रहे संदेश 

बीजाडांडी। गोंडवाना समय। 

वर्षों से अपनी जमीन को सिंचित करने के लिये किसानों के द्वारा मांग की जा रही है। किसानों को उनके हक अधिकार दिलाने के लिये जयस टीम पिण्डरई माल एवं सहजपुरी द्वारा बरगी लिप्ट ऐरिगेशन सिंचाई परियोजना को मंजूर करने के लिए गांव-गांव जन जागृति यात्रा निकाली गई।


यहां यह उल्लेखनीय है कि उक्त सिंचाई परियोजना की मांग को लेकर आगामी  5 अप्रैल 2021 को बीजाडांडी में विशाल चेतावनी रैली का आयोजन प्रस्तावित है। 

बीजाडांडी में 5 अप्रैल को विशाल चेतावनी रैली में पहुंचने का किया आग्रह  


बरगी लिप्ट ऐरिगेशन सिंचाई परियोजना को मंजूर करने के लिए जय आदिवासी युवा शक्ति के पदाधिकारियों के द्वारा पिण्डरई माल से यह यात्रा 28 मार्च 2021 को सुबह 9 बजे से प्रारंभ होकर पिण्डरई माल, सहजपुरी, मिराटोला, चरगाँव, रेगाझोरी, खनौरा, बरगांव, मानिकसरा आदि गाँव-गाँव में जाकर ग्रामीणजन व किसानों से मुलकात किया और बरगी बांध लिप्ट ऐरिगेशन सिंचाई परियोजना अभियान के  विषय के बारे में जानकारी दिया। इसके साथ ही बीजाडांडी में आगामी माह में 5 अप्रैल 2021 को प्रस्तावित विशाल चेतावनी रैली में सभी किसानों व ग्रामीणजनों को अधिक से अधिक से संख्या में महिला- पुरूषो के साथ में शामिल होने के लिए आग्रह किया गया। 

सिंचाई परियोजनों को स्वीकृत कराने प्रस्ताव किया पारित 


बरगी लिप्ट ऐरिगेशन सिंचाई परियोजना को मंजूर करने के लिए 27 मार्च 2021 को भी बरवाही, बीजाडांडी, मंडला में किसानो की बैठक में बरगी बांध लिफ्ट ऐरिगेशन से सिंचाई को स्वीकृत कराकर मांग पूरी कराने के लिये प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं 26 मार्च को मानेगांव, विकास खंड नारायणगंज, मंडला में देहरा, मोहगांव, झांझनगर, पिपरीया, देवगांव के किसानो की बैठक आयोजित किया गया। इस प्रकार यह जन जागृति यात्रा निकालकर मंडला के बीजाडांडी एवं नारायणगंज विकास खंड में समान रूप से चलाया जा रहा है। 

जनजागरण यात्रा में ये रहे शामिल 

 


28 मार्च 2021 को निकाली गई मोटर साइकिल जनजागरण यात्रा में बीजाडांडी जयस ब्लॉक अध्यक्ष झाम सिंहं तेकाम, प्रमोद वरकड़े प्रवक्ता, धर्मेंद्र मरकाम सलाहकार मंत्री, नीरज कुंजाम सलाहकार मंत्री, जयपाल वरकडे मीडिया प्रभारी, द्वारका मरावी, कैलाश वरकडे़, बीरबल यादाव, आशीष वरकडे़, अजय कुंजाम, राधेश्याम, भान सिह, राजेन्द्र कुमार, सोमनाथ मरावी, दिलराज आदि युवा शामिल रहे।   

No comments:

Post a Comment

Translate