Type Here to Get Search Results !

मेंटाना कंपनी में कोई मेंडम जुलानिया भी पार्टनर है और जो बड़े अधिकारी, बड़े मगरमच्छ है उनको सस्पेंड नहीं किया गया है

मेंटाना कंपनी में कोई मेंडम जुलानिया भी पार्टनर है और जो बड़े अधिकारी, बड़े मगरमच्छ है उनको सस्पेंड नहीं किया गया है

अभी और भी रंगा-बिल्ला है जो हाई लेबल पर है उनको भी आप कटघरे में लाइये और जेल पहुचाइयें 

पेंच व्यपवर्तन योजना में बडेÞ-बड़े ठेकेदार साथ में है और करोड़ो का घपला हुआ है

विधायक ने शून्यकाल मे पेंच नहर के संबंध मे रखी अपनी बात


सिवनी। गोंडवाना समय।

सिवनी विधानसभा क्षेत्र में एक बहुत अच्छी पेंच व्यपवर्तन योजना चल रही है, वहॉ पर नहर निर्माण का काम चालू है। वह विभागीय अधिकारियों द्वारा कराया जा रहा है ठेकेदार काम बंद करके भाग गया है तथा विभाग ने उसको करोड़ों का अतिरिक्त भुगतान कर दिया है, जिससे मेरे यहॉ की जनता में भारी आक्रोश है। मंत्री जी के जॉच कराने पर दो छोटे स्तर के अधिकारी सस्पेंड हो गये है लेकिन जो बड़े अधिकारी, बड़े मगरमच्छ है उनको सस्पेंड नही किया गया है। यह बात गत दिवस सिवनी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने सदन में शून्यकाल के दौरान रखी।

मैं चाहता हूॅ कि उसमें कार्यवाही की जाये


विधानसभा सत्र के दौरान दोपहर 12 बजे अपनी बात को सदन में प्रभावी ढंग से रखते हुए विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने कहा कि मेंटाना कंपनी में कोई मेंडम जुलानिया भी पार्टनर है मैं चाहता हूॅ कि उसकी जॉच करा ले और मंत्री महोदय स्वयं आकर निरीक्षण कर ले क्योकि वहॉ पर जो ठेकेदार है वह कहता है कि 16 मार्च 2021 तक मशीन चलाना है और फिर विधानसभा खत्म. उसको यह मालूम हो गया है कि 20 तारिक तक विधानसभा खत्म हो जायेगी मैं चाहता हूॅ कि उसमें कार्यवाही की जाये।

पॉच सौ करोड़ रुपये का उसका एडवांस पेमेंट हो गया

इसके पश्चात सायं 4:30 बजे सदन की कार्यवाही के दौरान ध्यानाकर्षण में अपनी बात रखते हुए सिवनी विधाायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने कहा कि मेरे जिले में एक पेंच व्यपवर्तन योजना चल रही है लेकिन मेरा दुर्भाग्य देखिए 15 महीने में मेरे बाजू के जिले में इस प्रदेश के मुखिया बन गये और उस योजना को ग्रहण लग गया ठेकेदार काम कर रहा था काम पूर्ण नहीं हुआ था फिर भी उसकों एडवांस पेमेंट कर दिया गया और उसको साढ़े तीन से चार हजार करोड रुपये का काम छिन्दवाड़ा जिले में दे दिया गया और पॉच सौ करोड़ रुपये का उसका एडवांस पेमेंट हो गया। इसकी जॉच के लिए मेनें मंत्री से निवेदन किया, जब इस नहर की जॉच हुई तो इसमें दो अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। जिसके लिए मैं बहुत बधाई एवं धन्यवाद देता हूॅ। 

जो दोषी हो उसको सजा देना आपका काम है

श्री दिनेश राय ने कहा कि अभी और भी रंगा-बिल्ला है जो हाई लेबल पर है उनको भी आप कटघरे में लाइये और जेल पहुचाइयें । मैने पता करवाया है जो नहर का काम चल रहा है वह कैसे चालू हो गया है ठेकेदार भाग गया है और बोल रहा है कि अधिकारी लोग करवा रहे है। 16 मार्च को विधानसभा खत्म होगी तब तक ही यह मशीन चलाना है और उसके बाद यह मशीने वापस अलग कर दी जायेंगी मेरा आग्रह है कि वह काम पूर्ण हो और जो दोषी हो उसको सजा देना आपका काम हऔर ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही कीजिए इस पर सभापति महोदय ने कहा कि मंत्री जी इन्होंने अभी बड़ी गंभीर बात कही है कि अधिकारी कह रहे है 16-17 मार्च को विधानसभा खत्म हो जायेगी, ऐसे कौन से अधिकारी है जिनको विधानसभा समाप्ति की सूचना पहले से है और अध्यक्ष महोदय एवं सदन को नही है, आप इसे नोट कीजिए गंभीर बात है और ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही कीजिए। जिस पर मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि सभापति महोदय आंसदी से जो भी आदेश होगा उसका पालन किया जायेगा। आगे श्री दिनेश राय मुनमुन ने कहा कि मेरा मंत्री से आग्रह है कि आपने मुझे व्यक्तिगत आश्वस्त किया है कि आप स्वयं वहॉ आयेंगे आप वहॉ निरीक्षण करने आये, मेंटेना कंपनी का डायरेक्टर अभी जेल से छुट गया है, आप ही लोगो ने ईडी की जॉच में पहुंचाया है, उसमें कोई जुलानिया मैंडम भी उसकी पार्टनर है। वहॉ पर इतने बडेÞ-बड़े ठेकेदार साथ में है और करोड़ो का घपला हुआ है। मैं चाहता हूॅ कि वरिष्ठ अधिकारियों के ऊपर कार्यवाही होनी चाहिए कहीं ना कही उसमें वह अधिकारी और सफेद पोश नेता भी सम्मिलित है, चाहे वह 15 महीने वाले हो चाहे पूर्व के हो, इसमें सभी के खिलाफ कार्यवाही हो।

लेकिन बीच के पोर्सन को यदि नही जोड़ेंगे तो उनको पानी नही मिलेगा 

श्री दिनेश राय ने आगे कहा कि ठेल तक पानी पहुॅचाने के लिए अनुज अग्रवाल एंड कंपनी 58 करोड़ रुपये का काम कर रही है, उसका काम लगभग पूर्ण हो रहा है, फारेस्ट का कुछ काम रह गया है ऊचें लेवल से भी उसको पूरा नही किया गया है लेकिन जहां से नहर आ रही है और जहॉ डेम में पानी आना है उसके बीच की कैनाल छोड़कर भाग गया, किसानों की जमीन अधिगृहण हो गयी है, वहॉ नहर खुद गयी लेकिन बीच के पोर्सन को यदि नही जोड़ेंगे तो उनको पानी नही मिलेगा। मेरा आपसे आग्रह है किसान बहुत आंदोलित है उसने कई बार आंदोलन किया है हम लोग न्यायालय की शरण में भी जाना चाहते है

मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा, लालमाटी क्षेत्र का मोहगावं बांध पूरा करा दें 


लेकिन जब से आप मंत्री बने है हम उम्मीद करते है कि आपके रहते यह होगा और आप कार्यवाही करेंगे। आप किसानों के लिए छुट करा दीजिए कि वह तालाब की मिट्टी खोदकर टेÑक्टर ट्राली में लेकर जायेगे और अपने-अपने खेतों में डालेंगे। आप निर्देश कर दे कि खनिज विभाग बाद में ना बोले नहीं तो ऐसा होता है कि बाद मे दूसरा विभाग रायलटी मागने लगता है आपसे निवेदन है कि क्षेत्र में 6 लघु बांध स्वीकृत थे जिसमें 2 का बजट आपने दे दिया है और शेष 4 बचे है उसमें भी राशि दे।

मैं ऐसी उम्मीद करता हुॅ मोहगावं बांध जो लालमाटी क्षेत्र रह गया है उसके लिए हमारी सरकार में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पॉच हजार हेक्टेयर भूमि सिंचित करने के लिए लिफ्ट ऐरीकेशन सेंक्सन की थी दुर्भाग्य ये हुआ कि 15 महीने में वह छिन्दवाडा चली गयी । आप मोहगावं बांध पूर्ण करा दे लिफ्ट ऐरीकेशन के माध्यम से यह हो जायेगा। सामुहिक नल-जल योजना से इन डेमों से हम लोग पानी ले रहे है। मेरा निवेदन है कि लालमाटी क्षेत्र में पानी, बारी, बीजादेवरी, गोरखपुर, घुंघसा, मुआरी, झिरी, चमारी क्षेत्रों में भी इस पेंच का पानी पहुॅचाऐं आप मेरे जिले में शीघ्र ही आये एवं जॉच कर उचित कार्यवाही करे और मई माह तक पानी देने की व्यवस्था कराये।

मत्स्य विभाग में सबसे गरीब तपके के व्यक्ति को मिलता है रोजगार 

विधायक श्री दिेनेश राय मुनमुन ने कहा कि मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विभाग यह एक ऐेसा विभाग है जिसमें सबसे गरीब तपके के व्यक्ति को रोजगार का साधन उपलब्ध होता है। सरकार ने किसानों को हैचरी खोलने के लिए अनुदान दिया है, मैने भी मेरे विधानसभा क्षेत्र में स्वीकृत कराया है। इसमें 10 लाख का अनुदान दिया जाता है और 15 लाख रुपये किसानों को लगाना होता है यदि हैचरी अधिक मात्रा में खोली जायेगी तो इससे अपने ही प्रदेश में अच्छी किस्म के मछली के बच्चे उपलब्ध होेंगे। हमारे यहॉ जो हैचरी है उसमें बाहर से मछलिया आती है, मछली डालने के 6 महीने बाद जब हमारा हितग्राही देखता है तो वह अपने आप को ढगा महसूस करता है। बीजों में डुपलीकेट बीज होते है मेरा आग्रह है कि मध्यप्रदेश में आप अधिक से अधिक हैचरी खुलवाये जिससे लोगो को अधिक से अधिक लाभ मिले।  

                       


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.