Friday, April 2, 2021

सिवनी प्रथम स्थान पर कोविड-19 टीकाकरण कार्य में आया

सिवनी प्रथम स्थान पर कोविड-19 टीकाकरण कार्य में आया 


सिवनी। गोंडवाना समय।

कोविड-19 टीकाकरण में सिवनी जिला 1 अप्रैल 2021 को लक्ष्य के विरुद्ध 181% की उपलब्धि प्राप्त करने पर स्वास्थ्य, राजस्व, ग्रामीण विकास, महिला बाल विकास सहित विभिन्न सहयोगी विभाग एवं जिले के जनप्रतिनिधियों, मीडिया, सामाजिक संगठन एवं नागरिकों के सहयोग से प्रथम स्थान पर मध्य प्रदेश में आया है। 

लक्ष्य के विरुद्ध 181% की उपलब्धि 


कलेक्टर सिवनी डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने इस उपलब्धी पर कहा कि जिले के नागरिकों को अधिकाधिक कोविड-19 वैक्सीनेशन कराने के लिए तैयार की गई रणनीति के सफल क्रियान्वयन के परिणाम स्वरूप 1अप्रैल 2021 को कोविड-19 टीकाकरण में सिवनी जिले द्वारा लक्ष्य के विरुद्ध 181% की उपलब्धि प्राप्त करते हुए प्रदेश में प्रथम स्थान पर रहा है। इस उपलब्धि में स्वास्थ्य विभाग की टीम, प्रशासन के विभिन्न विभागों की सक्रिय भागीदारी की उल्लेखनीय भूमिका रही है। 

सामुहिक प्रयास से मिली उपलब्धी 

कलेक्टर डॉ राहूल हरिदास फटिंग ने कहा कि जिले के नागरिकों का सुविधा जनक एवं बिना किसी भय के उत्साह पूर्वक अधिक से अधिक टीकाकरण कराने के लिए उपयुक्त वातावरण निर्मित करने में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी, प्रशासनिक अधिकारियों, सांसद, विधायकगणों के द्वारा स्वयं वैक्सीनेशन कराकर नागरिकों को प्रेरित किया गया है। वहीं मीडिया के द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार, व्यापारी संघों, विभिन्न समाजसेवी संगठनों के द्वारा भी अपने-अपने स्तर से टीकाकरण के कार्य में प्रयास किए गए हैं एवं अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया गया है। कलेक्टर डॉ राहूल हरिदास फटिंग ने टीकाकरण संबंधी कार्य में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग प्रदान करने वाले सभी साथियों का जिला प्रशासन की ओर से आभार और धन्यवाद दिया है। 

45 वर्ष की आयु के सभी नागरिकगण लगवायें टीका 

जिला प्रशासन की अपील है कि टीकाकरण हेतु 45 वर्ष की आयु के सभी नागरिकगण अपने निकटतम टीकाकरण केंद्रों में पहुंचकर कोविड-19 का टीकाकरण अवश्य कराएं एवं वैश्विक महामारी के उत्पन्न संकट से स्वयं को, अपने परिवार को, अपने पास-पड़ोसियों को, जिले एवं प्रदेश देश के नागरिकों को सुरक्षित रखने में यथा योग्य सहयोग प्रदान करें ।

No comments:

Post a Comment

Translate