Monday, April 12, 2021

सिवनी विधायक ने जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण रोकथाम व उपचार के लिये 1 करोड़ रूपये की राशि की स्वीकृत

सिवनी विधायक ने जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण रोकथाम व उपचार के लिये 1 करोड़ रूपये की राशि की स्वीकृत  

पीपीई किट, इंजेक्शन, दवाईयां, जीवन रक्षक आवश्यक उपकरण आदि उपचार सामग्री क्रय करने दी राशि 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने इंदिरा गांधी जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व उपचार के लिये आवश्यक व्यवस्थाओं की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये विधायक निधि से 1 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत की है। वहीं सिवनी विधायक श्री दिनेश राय ने मुनमुन ने सिवनी जिले की जनता से अपील करते हुये कहा है कि जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।
        


इसकी रोकथाम व उपचार के लिये जिला चिकित्सालय में विशेष संसाधनों की कमी पड़ रही है, चिकित्सक अमला के द्वारा पूरी तरह से प्रयास किया जा रहा है, वहीं चिकित्सक अमला भी कोरोना संक्रमण के प्रभावित हो रहे है। ऐसी परिस्थिति में सभी नागरिकों का कर्तव्य है कि वे अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाये। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण गाइडलाईन का पालन करते हुये सभी सुरक्षित रहे। जिला प्रशासन द्वारा नागरिकों की सुविधा हेतु कोरोना कर्फूयू के दौरान आवश्यक सामग्री के लिये घर पहुंच सेवा की व्यवस्था की गई। 

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये 1 करोड़ की राशि किया स्वीकृत 


सिवनी विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने सिवनी कलेक्टर को 10 अप्रैल 2021 को लिखे गये पत्र के माध्यम से कोविड-19, कोरोना संक्रमण के रोकथाम/उपचार के लिये आवश्यक व्यवस्थाएं किये जाने के लिये विधायक निधि से 1 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृत किया है। उन्होंने सिवनी जिले में तीव्रगति से बढ़ रहे कोविड-19 कोरोना संक्रमण की रोकथाम/उपचार के लिये आवश्यक व्यवस्थायें जैसे कि पीपीई किट, इंजेक्शन, दवाईयां, जीवन रक्षक आवश्यक उपकरण आदि उपचार सामग्री क्रय किये जाने हेतु विधायक निधि से 1 करोड़ रूपये स्वीकृत किया गया है। 

कोरोना काल में उपचार की सुलभ सुविधा के लिए वाहन की व्यवस्था पर लिया संज्ञान 

इसके साथ ही विधायक श्री दिनेश राय मुनमुन ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला चिकित्सालय सिवनी को भी 10 अप्रैल 2021 को विधायक निधि से प्रदान किये गये वाहनों (मारूती ओमनी कार) के नियमित संचालन किये जाने के संबंध में पत्र लिखा है। जिसमें सिवनी विधायक ने उल्लेख किया है कि सिवनी विधानसभा क्षेत्र के सामुस्वास्थ्य केन्द्र बखारी एवं सामुस्वास्थ्य केन्द्र चमारी में उनके द्वारा सुलभ उपचार व्यवस्था के लिए क्षेत्रीयजनों की मांग के अनुरूप विधायक-निधि से मारूती ओमनी कार प्रदाय की गई है।
        जानकारी अनुसार वाहन चालक की अनुपलब्धता के कारण वाहनों का संचालन नहीं हो पा रहा है, जिससे क्षेत्रीय जनों को उपचार के लिए सुलभ सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है। वर्तमान कोविड-19 (कोरोना) सक्रमण की स्थिति को देखते हुए उपचार के लिए वाहनों का नियमित संचालन आवश्यक है। अत: कोरोना काल में उपचार की सुलभ सुविधा के लिए उक्त सामुदायिक केन्द्रो में प्रदान वाहनों के लिए वाहन चालकों की व्यवस्था कर वाहनों संचालन शीघ्र प्रारंभ करें। शासकीय वाहन चालकों की व्यवस्था न हो पाने की दशा में प्रायवेट वाहन चालकों की व्यवस्था सुनिश्चित कर वाहनों का संचालन प्रारंभ कर अवगत करावें। कोरोना काल की वर्तमान स्थिति दृष्टिगत रखते हुए प्रायवेट वाहन चालकों के मानदेय का भुगतान मेरे द्वारा स्वयं के व्यय पर किया जायेगा।


No comments:

Post a Comment

Translate