Saturday, April 17, 2021

फांसी पर झूले प्रेमी युगल, घटना के बाद बनी समाजिक चिंता

फांसी पर झूले प्रेमी युगल, घटना के बाद बनी समाजिक चिंता 

बृजेन्द्र सोनवानी ब्यूरो चीफ
अनुपपुर। गोंडवाना समय।

कोरोना महामारी संकट के बढ़ते प्रकोप के चलते अनुपपुर जिले के राजेन्द्रग्राम पुलिस थाना क्षेत्र से एक युवक व नाबालिग युवती की एक साथ फांसी के फंदे में झूलकर आत्म हत्या किये जाने किये जाने की जानकारी लगते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई तो वहीं पुलिस महकमा भी घटना स्थल पर पहुंचकर सकते में आ गया।
        


जहां पुलिस द्वारा इस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया है वहीं एक जवान युवक व नाबालिग के एक साथ आत्म हत्या जैसे कदम उठाने को लेकर समाजिक चिंता बुद्धिजीवियों के बीच में चर्चा का विषय भी बन गई है। 

राजेन्द्रग्राम पुलिस थाना का है मामला 


जिले के राजेंद्रग्राम पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत धरहर कला में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राम प्रसाद यादव पिता बाबूलाल यादव उम्र 35 वर्ष निवासी धरहर कला में 15 अप्रैल 2021 की दोपहर में लगभग 1 बजे पुलिस थाना राजेंद्रग्राम में आकर सूचना दिया था कि उसका भांजा मैकू यादव पिता सुरेश यादव उम्र 28 वर्ष, निवासी धरहरकला और उसके साथ धरहर गांव की ही रहने वाली 16 वर्ष की लड़की ने गणेश पहाड़ के जंगल मे फाँसी के फंदे पर झूल कर आत्म हत्या कर लिए हैं। 

12 अप्रैल से घर से बिना बताये गये था युवक 

इसके साथ ही उसने बताया कि उसका मृतक भांजा 12 अप्रैल 2021 से घर से बिना बताए कंही चला गया था। जिसकी खोजबीन की जा रही थी, उसी दौरान गेंदलाल धरहर कला निवासी के खेत में बदबूदार हवा आने से जंगल की तरफ जाकर देखे तो दोनों फांसी के फंदे में झूलते मिले। उसने बताया कि मृतक का नाबालिग युवती के साथ उसका प्रेम प्रसंग रहा है। 

पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया मामला 

सूचना मिलते ही राजेंद्रग्राम पुलिस थाना में पदस्थ ए एस आई श्री अवध पाण्डेय के नेतृत्व में पुलिस दल मौके के लिए रवाना हुआ और जांच करते हुये सर्व प्रथम शवों को फन्दे से नीचे उतार कर पंचनामा आदि की कार्यवाही कर पीएम कराया गया। बाद में अंतिम क्रिया कर्म के लिए शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस द्वारा धारा 174 के तहत मर्ग कायम कर विवेचना किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Translate