Thursday, April 1, 2021

मृगनयनी एम.पी गवर्नमेंट के उत्पाद अब अमेजन.इन पर भी

मृगनयनी एम.पी गवर्नमेंट के उत्पाद अब अमेजन.इन पर भी


भोपाल। गोंडवाना समय।

अमेजन.इन मृगनयनी एम.पी गवर्नमेंट एंपोरियम कोलकाता के साथ सहयोग कर प्रदेश के पाँच हजार से ज्यादा बुनकरों को अमेजन भारत में अपने ग्राहकों तक पहुँचाने में मदद करेगा। यह घोषणा अमेजन.इन के फ्लैगशिप ह्यकारीगरह्ण प्रोग्राम के तहत अपने मार्केट प्लेस पर मृगनयनी एम.पी.गवर्नमेंट. एंपोरियम को लॉन्च कर की है।

इस लॉन्च अमेजन.इन द्वारा मध्यप्रदेश के बुनकरों को ग्राहकों तक अपने क्षेत्र के विशेष उत्पाद प्रस्तुत करने का अवसर प्रदान करेगा। इससे बुनकरों के जीवन एवं व्यवसायों को लाभ मिलेगा। यह अभियान डिजिटल समावेशन को बढ़ाने एवं बुनकर समुदाय को सशक्त बनाने के लिए चलाया गया है, जिससे उनके लिए आर्थिक अवसरों का निर्माण हो और स्थानीय उद्यमशीलता एवं रोजगार सृजन करने में मदद मिले।

मृगनयनी एम.पी.गवर्नमेंट एंपोरियम कोलकाता के विक्रेताओं को कारीगर प्रोग्राम के तहत डिस्काउंटेड रेफरल शुल्क, शिपिंग, उत्पाद की डिलीवरी का सहयोग, इमेजिंग एवं मार्केटिंग सपोर्ट, तकनीकी प्रशिक्षण, व्यवसाय एवं सेल्स का सपोर्ट दिया जाएगा। इस सहयोग से बुनकरों के ग्राहक आधार का विस्तार होगा और उनके काम को विस्तृत पहचान मिलेगी। मृगनयनी एम.पी. गवर्नमेंट एंपोरियम कोलकाता लगभग 1000 उत्पादों के संग्रह के साथ मार्केटप्लेस में शुरू होगा। देश में अमेजन.इन के लाखों ग्राहक इन विक्रेताओं से चंदेरी, महेश्वरी, तुसार साड़ी, ड्रेस सामग्री, फर्नीशिंग, हैंडीक्रॉफ्ट्स, ज्वेलरी एवं गिफ्ट सामग्री के रूप में विविध तरह के अद्वितीय उत्पाद खरीद सकेंगे।

डायरेक्टर एमएसएमई एवं सेलिंग पार्टनर एक्सपीरियंस अमेजन इंडिया ने कहा कि हमारा उद्देश्य कारीगरों एवं बुनकरों की वृद्धि करना है। हम भारतीय क्रॉफ्ट्स के हर रूप को आॅनलाइन लाने के मिशन पर काम कर रहे हैं और ग्राहकों के लिए उत्पाद श्रृंखला का विस्तार कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Translate