Thursday, April 29, 2021

मुस्लिम युनाईटेड फ्रंट सिवनी शहर का मददगार संगठन, कोरोना संक्रमित मरीजों का जीवन बचाने बन रहे आॅक्सीजन

मुस्लिम युनाईटेड फ्रंट सिवनी शहर का मददगार संगठन, कोरोना संक्रमित मरीजों का जीवन बचाने बन रहे आॅक्सीजन 

बीते वर्ष भोजन की सुविधा उपलब्ध कराने के बाद अब आॅक्सीजन सिलेंडर व दवाईयां देकर कर रहे मदद 

सिवनी। गोंडवाना समय।

कोरोना महामारी संकट काल के बाद प्रथम लॉकडॉऊन के समय दोनों हाथ जोड़कर, हाथों से ईशारा करके चलते हुये वाहन में सवार भूखे-प्यासे आ रहे यात्रियों को अभिवादन करते हुये प्रेम व मोहब्बत के स्वर में निकलती हुये ये आवाजे कि रूकिये भोजन कर लीजिये, ठहरिये खाना खा लीजिए, पानी पी लीजिए एन एच 7 पर जबलपुर नागपूर रोड में सिवनी जिले में गंूजती हुई सुनाई पड़ती थी।

         


इसके साथ ही पैदल चलकर आने वाले श्रमवीरों को रोककर बकायदा बिछाई में बैठालकर परोसकर भोजन खिलाने के साथ पैकेट में भोजन पैक करके यात्रियों को आगे सफर के लिये कई दिनों तक मानव सेवा का कार्य सिर्फ आवाज ही नहीं थी वास्तविकता में सिवनी जिले के मुस्लिम यूनाईटेड फ्रंट का प्रमाणिक इतिहास है जिसे भूलाया नहीं जा सकता है वरन वह प्रेरणा के रूप मानव सेवा के लिये प्रयास करने की मिशाल है। 

    


मुस्लिम0 यूनाईटेड फं्रट के पदाधिकारियों व सदस्यों के द्वारा कोरोना महामारी संकट के प्रथम लॉकडाऊन के बाद से ही जरूरतमंदों को भोजन सामग्री भी प्रदान कर मदद करने में मुख्य भूमिका निभा रहे है। मरीजों की सेवा में मुस्लिम यूनाईटेड फ्रंट ने पहले भी सहयोग करने में पूरी कोशिश किया है। 

    अब वर्तमान समय में कोरोना महामारी से संक्रमित मरीजों के लिये आॅक्सीजन, दवाई व अन्य सहयोग करने के लिये महत्वपूर्ण सकारात्मक जिंदगी की जंग में मानव को जिताने के लिये अपना कर्म कहें या फर्ज अदा करने में जी जान लगा रहे है। 

मदद के लिये जहां अपने हो रहे दूर, वहां मुस्लिम युवा फं्रट पास आकर करा रहा अपनो का एहसास 


कोरोना महामारी संकट काल के बाद प्रथम लॉकडॉऊन के समय से ही मानव सेवा में मुख्य सड़क पर आवागमन करने वाले राहगीरीं को परोस कर भोजन कराने के साथ ही शहर में भोजन कराने के साथ ही भोजन सामग्री श्रमिकों को प्रदान करने के मुस्लिम युनाईटेड फं्रट सिवनी अब वर्तमान समय में कोरोना संक्रमित मरीजों के आॅक्सीजन, दवाईयों व उपकरण जीवन बचाने के लिये उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण फर्ज निभा रहा है। हम आपको बता दे कि कोरोना महामारी संकट के समय में जहां अपनों के साथ ही सगे रिश्तेदार भी मदद के लिये पीछे कदम खींच रहे है तो वहीं सिवनी शहर में मददगार के नाम से प्रसिद्ध मुस्लिम यूनाइटेड फ्रंट के पदाधिकारी व सदस्यगण बिना किसी भेदभाव के और सुरक्षा के संसाधनों का उपयोग करते हुए कोरोना संक्रमित मरीजों को आ रही समस्याओं का समाधान कराने में आगे कदम बढ़ाकर मदद की भूमिका अदा कर रहे है। 

10-12 आॅक्सीजन सिलेंडर से की थी मदद की शुरूआत 


सिवनी शहर के मुस्लिम युवा फ्रंट जी जान से जीवन बचाने के लिये जुट गया है। कोरोना संक्रमित मरीजों को दवाइयां और आॅक्सीजन को उपलब्ध कराने में मुस्लिम यूनाईटेड फ्रंट के युवाओं ने इस मोर्चे पर अपना काम करना शुरू किया तो प्रारंभ में लोगों की सहायता के लिये इनके द्वारा 10-12 आॅक्सीजन सिलेंडर एकत्र कर इन्होंने गंभीर मरीजों को जीवन और मृत्यू के बीच संघर्ष कर रहे कोरोना संक्रमित मरीजों बचाने में अपना फर्ज अदा किया। 

मदद के लिये जयपुर से लाये 120 आॅक्सीजन सिलेण्डर 


इसके बाद जैसे-जैसे सिवनी में आॅक्सीजन की आवश्यकता बढ़ने लगी तो आॅक्सीजन सिलेंडर अधिक संख्या में एकत्र कर उपलब्ध कराने की योजना बनाया। मुस्लिम युनाईटेड फ्रंट के युवाओं ने जयपुर जाकर 120 सिलेंडर खरीदकर लाने का निर्णय लिया।

इसके बाद इन्होंने सक्रियता के साथ आॅक्सीजन सिलेंडर लाने का प्रयास किया। आॅक्सीजन सिलेंडरों की खेप मस्जिद चौक पहुंच गई। आॅक्सीजन सिलेंण्डर के सिवनी शहर में आते ही इसकी आवश्यकता वाले जरूरतमंद लोगों के चेहरे पर रौनक आ गई है। कोरोना संक्रमित मरीजों को आॅक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाने में मुस्लिम युनाईटेड युवा फ्रंट को लगभग 15 लाख रूपये से अधिक का खर्च आया है। 

मानव जीवन को बचाने अपना कर्ज अदा करने निभा रहे फर्ज 


मुस्लिम युनाईटेड फ्रंट के युवाओं के द्वारा आॅक्सीजन सिलेंडर को प्रत्येक जरूरतमंदर व्यक्तियों को उपलब्ध कराया जाना भी प्रारंभ कर दिया गया है।

हम आपको बता दे कि मुस्लिम यूनाईटेड फ्रंट के युवाओं के द्वारा आॅक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने की मुहिम में काफी संख्या में मानव जीवन को बचाने में अपना फर्ज निभाकर मानवीयता का कर्ज अदा किया है।

वहीं वर्तमान में सिलेंडर की व्यवस्था हो जाने के बाद भी अन्य उपकरण की परेशानी को देखते हुये उसके इंतजाम में भी जी जान से लगा हुआ है।

भारत भूमि की मिट्टी के साथ मानव जीवन का कर्ज को अदा करने में फर्ज निभाने में वालों में

मुस्लिम यूनाईटेड युवा फ्रंट के भूमिका निभाने वालों में प्रमुख रूप से मोहसिन अली, जद्दू भाई, अतहर भाई, बाबू भाई, तनवीर उज जमा, जोएब अनवर, जीशान भाई, गनी आबिद हुसैन, उजेफ सैय्यद एवं मुस्लिम यूनाईटेड फ्रट की पूरी टीम कार्य कर रही है। 

1 comment:

  1. इन्शानियत के पैरोकार मुस्लिम यूनाइटेड फ्रंट के युवाओं की अल्लाह रब्बुल इज्जत हिफाज़त करें और उनके हौसले बुलंद करें l

    ReplyDelete

Translate