Saturday, May 1, 2021

कोविड सेंटर की मांग को लेकर उपवास पर बैठे बरघाट कांग्रेस विधायक की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में किया गया भर्ती

कोविड सेंटर की मांग को लेकर उपवास पर बैठे बरघाट कांग्रेस विधायक की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में किया गया भर्ती

बरघाट में सर्वसुविधा युक्त कोविड सेंटर की मांग को लेकर बैठे थे उपवास पर 

विधायक के समर्थन में सैकड़ों क्षेत्रवासियों ने भी किया उपवास

बरघाट। गोंडवाना समय। 

विधानसभा क्षेत्र बरघाट के कांग्रेस पार्टी से 65 वर्ष के विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिये कोविड केयर सेंटर बनाये जाने की मांग कई दिनों से प्रशासन से कर रहे पत्राचार व दूरभाष के माध्यम से कर रहे थे।
        


वहीं इसके बाद विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया द्वारा 1 मई तक कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किये जाने की मांग करते हुये पत्र लिखकर सूचित किया था कि यदि 1 मई के पहले तक कोविड केयर सेंटर प्रारंभ नहीं किया गया तो वह 1 मई को उपवास पर बैठेंगे।
        

इसी के तहत विधायक द्वारा 1 मई को उपवास प्रारंभ किया गया, इनके समर्थन में क्षेत्रवासियों द्वारा भी उपवास किया गया। विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया का स्वास्थ्य उपवास के दौरान बिगड़ गया उनका शुगर लेबल डाउन हो गया था। इस संबंध में जानकारी लेने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया जहां उनका उपचार जारी है। 

क्षेत्रवासियों के नाम पत्र लिखकर किया था सूचित 


हम आपको बता दे कि बरघाट में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अधिक बढ़ने के साथ उपचार के अभाव में मृत्यू होेने पर चिंता जताते हुये बरघाट विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया के द्वारा 1 मई तक सर्वसुविधा युक्त कोविड केयर सेंटर प्रारंभ किये जाने के लिये मुख्यमंत्री, प्रभारी मंत्री, जिला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन से मांग किया था।
         

वहीं 1 मई तक प्रारंभ नहीं किये जाने पर उपवास करने के दिए क्षेत्रवासियों को पत्र लिखा था। इसके बाद उन्होंने पत्र में क्षेत्रवासियों से भी मांगों के समर्थन में 1 दिन के उपवास रखने की बात कही थी, शनिवार की सुबह से ही विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया ने अपने घर पर ही महात्मा गांधी जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर उपवास पर बैठ गए। जिसके बाद उनके समर्थन में सैकड़ों क्षेत्रवासियों ने भी सोशल मीडिया में फोटो अपलोड कर विधायक की मांग का समर्थन किया, ताकि बरघाट में सर्व सुविधा युक्त कोविड सेंटर खोल सके। 

विधायक का शुगर लेवल हुआ डाउन, अस्पताल में किया गया भर्ती


हम आपको बता दे कि शनिवार 1 मई को सुबह से प्रारंभ किये गये उपवास के दौरान विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिये शाम को लगभग 5:15 बजे विधायक के निवास पर बरघाट पुलिस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ योगेश अग्रवाल सहित टीम को लेकर विधायक की स्वास्थ्य परीक्षण के लिए पहुंचे थे। जहां पर परीक्षण के बाद डॉ योगेश अग्रवाल ने बताया कि ब्लड प्रेशर तो सामान्य है लेकिन शुगर का लेवल डाउन हो रहा है।
      

 
 वहीं 65 वर्षीय विधायक श्री अर्जुन सिंह काकोड़िया की बीते माह पूर्व ऐनजो प्लास्टि भी की जा चुकी है। ऐसी स्थिति में विधायक का भोजन ग्रहण करना चाहिए नहीं तो उन्हें अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा। उसके बाद अधिकारियो ने उपवास स्थल पर पहुंच कर विधायक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया जहां उपचार किया जा रहा है। 

No comments:

Post a Comment

Translate