Monday, May 31, 2021

कार्य के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर होगी कार्रवाई-कलेक्टर

कार्य के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर होगी कार्रवाई-कलेक्टर

अधिकारीगण अपने कत्र्तव्यों का तत्परता व मेहनत एवं निष्ठा से निर्वहन करे


बृजेन्द्र सोनवानी, जिला ब्यूरो चीफ
अनूपपुर। गोंडवाना समय।

कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने अधिकारियों से कहा है कि वे अपने विभागीय कर्तव्यों का तत्परता से मेहनत, लगन और निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। अगर कार्य में कहीं कोई चुनौती है, तो बताएं, मेरा पूरा सपोर्ट मिलेगा लेकिन कार्य के प्रति लापरवाही एवं उदासीनता को कतई बर्दाष्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर जिला अधिकारियों से परिचयात्मक बैठक में चर्चा कर रही थीं। बैठक में अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अगर कहीं चलेंज है, तो उन्हें बताने में संकोच न करें, इसमें उन्हें उनका पूरा सपोर्ट मिलेगा


कलेक्टर ने अधिकारियों से साफ शब्दों में कहा कि उन्हें अधिकारियों से अच्छे कार्यों की दरकार है। अगर कहीं चलेंज है, तो उन्हें बताने में संकोच न करें, इसमें उन्हें उनका पूरा सपोर्ट मिलेगा परन्तु कार्यों के निष्पादन में किसी भी प्रकार की लापरवाही, गैर जिम्मेदारी, एवं उदासीनता बरतने के कृत्य को गंभीरता से लिया जाएगा और ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करने में कलेक्टर की शक्तियों का इस्तेमाल करने में तनिक भी नहीं हिचकिचाया जाएगा। 

मैं टीम भावना से काम करना पसंद करती हूँ

कलेक्टर ने कहा कि मैं टीम भावना से काम करना पसंद करती हूँ। इसलिए सभी अधिकारी टीम भावना से बेहतर से बेहतर काम करने की कोशिश करें। आपने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में कोरोना संक्रमण से निपटना प्राथमिकता होगी। लेकिन साथ में अन्य सामयिक कार्यों को भी निष्पादित किया जाएगा। आपने कहा कि जिला अधिकारी स्वयं फील्ड में भ्रमण कर कार्यों की मानीटरिंग करें तथा अपने मैदानी अमले को अच्छे से अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित करें। आपने कहा कि यह सुनिष्चित किया जाए कि कार्यालयों में आने वाला स्टाफ और अन्य लोग मास्क लगाकर ही आएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

No comments:

Post a Comment

Translate