Type Here to Get Search Results !

छपारा व केवलारी को फायर वाहन के लिये मिली राशि

छपारा व केवलारी को फायर वाहन के लिये मिली राशि 

23 नवगठित नगरीय निकायों को फायर वाहन खरीदने राशि जारी 


सिवनी/भोपाल। गोंडवाना समय।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने जानकारी दी है कि प्रदेश की 23 नवगठित नगरीय निकायों को अग्नि सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए फायर वाहन क्रय हेतु 4 करोड़ 20 लाख रुपये आवंटित किए गए हैं। 

18 लाख 75 हजार रूपये की राशि जारी 

प्रत्येक निकाय को 18 लाख 75 हजार  की राशि जारी की गई है। नवगठित नगरीय निकायों में सागर जिले की बांदरी, मालथौन, बिलहरा, सुरखी, भिंड जिले की रौन, सिवनी जिले की केवलारी, अशोकनगर जिले की पिपरई, रीवा जिले की डभौरा, गुना जिले की मधुसूदनगढ़, अनूपपुर जिले की बनगवां, शहडोल जिले की बकहो,  उमरिया जिले की मानपुर, सिवनी जिले की छपारा, बड़वानी जिले की निवाली बुजुर्ग, ठीकरी, खरगोन जिले की बिस्टान,  मंदसौर जिले की भैंसोंदा मंडी, शिवपुरी जिले की मंगरौनी, भिंड जिले की मालनपुर, हरदा जिले की सिराली, पन्ना जिले की गुन्नौर और बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरीएवं शाहपुर नगरीय निकाय को फायर वाहन खरीदने के लिए राशि आवंटित की गई है।

2012 के पहले 53 नगरीय निकायों के लिये जारी की गई राशि 

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि 53 ऐसे नगरीय निकाय जहाँ पर 2012 के पूर्व फायर वाहन क्रय किए गए थे, उन्हें भी नए  फायर वाहन खरीदने के लिए 9 करोड़ 93 लाख रुपये आबंटित किये गए हैं। भारत सरकार द्वारा जारी  मापदंडों के अनुसार फायर वाहनों की आयु 10 वर्ष निर्धारित की गई है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.