Wednesday, May 12, 2021

शहर के किनारे बम्होड़ी गांव की विद्युत समस्या को लेकर गंभीर नहीं है विद्युत विभाग

शहर के किनारे बम्होड़ी गांव की विद्युत समस्या को लेकर गंभीर नहीं है विद्युत विभाग 

जनहित की शिकायतों पर जिम्मेदार अधिकारी क्यों नहीं रहे संज्ञान


बम्होड़ी/लखनवाड़ा। गोंडवाना समय।

जिला मुख्यालय सिवनी से लगे हुये ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत समस्या से संबंधित शिकायते जिससे ग्रामीणजनों के प्रभावित होने के साथ साथ ग्रामीणों के जीवन के लिये खतरा बने हुये बिजली के पोल, झूलते तार व अन्य विद्युत उपकरण इन्हें सुधार करने के लिये ग्राम बम्होड़ी के जागरूक नागरिकों के द्वारा विद्युत विभाग के क्षेत्रिय कर्मचारियों व अधिकारियों को मौखिक व अन्य माध्यमों से जानकारी देकर अवगत कराया है। इसके साथ ही समाचार पत्रों के माध्यम से भी शासन प्रशासन तक विद्युत समस्या को पहुंचाने का प्रयास किया है। सुशासन की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार में विद्युत विभाग की स्थिति यह है कि जनहित व गंभीर समस्याओं को जिम्मेदार विभागीय अधिकारी कर्मचारी न ध्यान दे रहे है और न ही संज्ञान नहीं ले रहे है। 

बड़े हादसे के इंतजार में विद्युत विभाग के अधिकारी 


जहां एक ओर प्रदेश की सरकार घर घर बिजली योजना पहुंचाने का वादा कर रही है तो वही विभाग के कर्मचारियों के द्वारा योजनाओं का सही क्रियान्वयन नहीं कर पाने के कारण योजनाओं के लाभ वंचित हो जाते है। जिससे नाराजगी सरकार पर फोड़ा जाता है। जिला मुख्यालय सिवनी से लगे हुये छिंदवाड़ा रोड में स्थित ग्राम बम्होड़ी के ग्रामीणों ने बिजली विभाग की समस्याओं को लेकर कई बार शिकायत दर्ज कराई है लेकिन विभाग को कोई सुध ही नही ले रहा है। विद्युत तार व खंबों की कुछ जगह ऐसी स्थिति है कि विद्युत विभाग किसी बड़े हादसे या जनहानि का इंतजार कर रहा है। जिला मुख्यालय से करीब ही गांव की समस्याओं को नजरअंदाज किया जा रहा है तो दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों की क्या स्थिति होगी इसी अंदाजा लगाया जा सकता है। 

पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणजन 

बम्होड़ी के ग्रामीणजनों के द्वारा ट्रांसमीटर, झूलते तार, वोल्टेज की समस्या से अवगत कराया जा चुका है लेकिन इसके बाद भी विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी समाधान कराने के लिये संज्ञान नहीं ले रहे है। वहीं बम्होड़ी गांव की ये स्थिति है कि पिछले 36 घंटो से अधिक समय से गांव में बिजली सप्लाई बंद पड़ी हुई है पर किसी भी कर्मचारियों ने आकर ठीक नही किया। सप्लाई बंद होने के कारण ग्रामीण जनों को नलजल बंद होने से पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

No comments:

Post a Comment

Translate