Type Here to Get Search Results !

डॉ. मुकेश साहू ने कोरोना जीती जंग, अब फिर कर रहे कोविड मरीजों का इलाज

डॉ. मुकेश साहू ने कोरोना जीती जंग, अब फिर कर रहे कोविड मरीजों का इलाज


मण्डला। गोंडवाना समय। 

कोरोना संक्रमण काल में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो कोरोना के प्रभावों से बचा होगा। कोरोना संक्रमण ने हर एक व्यक्ति को किसी ना किसी रूप में प्रभावित किया है। पिछले 1 वर्ष से डीसीएचसी एवं फीवर क्लीनिक में सेवाएं दे रहे डॉ. मुकेश साहू भी ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए। उन्हें हाईग्रेड फीवर एवं बदन दर्द के लक्षण होने पर तुरंत कोविड-19 का टेस्ट कराया, जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए। 3 अप्रैल 2021 को जैसे ही पॉजिटिव होने की जानकारी लगी, तुरंत एडमिट हुए एवं 8 अप्रैल 2021 को रिजल्ट नेगेटिव आने के पश्चात ड्यूटी पर पुन: वापस आ गए।

कोविड का टेस्ट सुनिश्चित करने के साथ कोविड-19 वार्ड में भर्ती मरीजों का करते है उपचार 

डॉ. मुकेश साहू ने बताया कि वे मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं कोविड का टेस्ट सुनिश्चित करने के साथ कोविड-19 वार्ड में भर्ती मरीजों को भी देखते हैं। अपनी पूरी सुरक्षा के साथ मरीजों की देखभाल करते हैं एवं उनका स्वास्थ्य परीक्षण एवं उचित उपचार भी करते हैं। मरीजों का मनोबल बढ़ाने के लिए उनकी काउंसलिंग एवं उचित आहार जानकारी भी देते हैं एवं मरीज के परिजनों को भी आवश्यक जानकारी देते हैं।
         डॉ. साहू का कहना है कि आज जरूरत है हम सभी को मिलजुल कर काम करने की, जिससे कोरोना की जंग जीती जा सके, इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरत जागरूकता की है। कोरोना के संक्रमण की चैन को कोई अकेला व्यक्ति या कुछ लोग नहीं तोड़ सकते, इसके लिए आवश्यक है कि सभी कोरोना के निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करें। अपनी-अपनी जिम्मेदारी को समझें तथा शासन द्वारा एवं जिला प्रशासन द्वारा जो निर्देश दिए जा रहे हैं उन सभी का कड़ाई से पालन करें तभी हम कोरोना के विरुद्ध जंग को जीत सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.