Saturday, July 17, 2021

92 वर्षीय बुजुर्ग महिला को समिति प्रबंधक द्वारा स्वंय वितरण किया गया नि:शुल्क राशन

92 वर्षीय बुजुर्ग महिला को समिति प्रबंधक द्वारा स्वंय वितरण किया गया नि:शुल्क राशन 

मुंगवानी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अंतर्गत नि:शुल्क खाधान्न वितरण


सिवनी। गोंडवाना समय।

जिला मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर स्थित सेवा सहकारी समिति मुंगवानी कलाँ की शासकीय उचित मूल्य दुकान मुंगवानी 3701015 में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 में आच्छादित अन्त्योदय तथा पात्र गृहस्थी राशन कार्डों से सम्बद्ध सदस्यों को 05 मात्रानुसार नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण समिति मुंगवानी के प्रबंधक श्री जोगेश ठाकुर द्वारा किया गया। 

फिंगर लेकर 40 किलो नि:शुल्क खाधान्न का वितरण करवाया

समिति प्रबंधक श्री जोगेश ठाकुर द्वारा शासकीय उचित मूल्य दुकान पर आवश्यक वस्तुओं के वितरण का एक रोस्टर निर्धारण कर सुविधाजनक ढंग से वितरण कार्य कराया गया ताकि दुकान पर भारी भीड़ इकट्ठी न हो, इसी के तहत एक 92 वर्षीय बुजुर्ग महिला के ई पीओएस मशीन में स्वंय समिति प्रबंधक द्वारा फिंगर लेकर 40 किलो नि:शुल्क खाधान्न का वितरण करवाया। कोविड-19 महामारी की द्वितीय लहर के दृष्टिगत ई-पॉस से वितरण के समय दुकान में पर्याप्त मात्रा में सेनिटाइजर/साबुन/पानी की व्यवस्था की गई थी और हस्तप्रक्षालन के उपरान्त ही ई-पॉस मशीन का प्रयोग वितरण में किया गया। 

ई-पास सिस्टम से 5 से अधिक उपभोक्ता नहीं हो रहे एकत्रित 

इस बीच हितग्राहियों की सुविधा हेतु शासकीय उचित मूल्य दुकान पर टोकन सिस्टम लागू करते हुए वितरण कार्य सुनिश्चित करवाया गया। जिससे कि दुकान पर एक समय 5 से अधिक उपभोक्ता उपस्थित न रहें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिये दो उपभोक्ताओं के मध्य कम से कम 01 मीटर की दूरी रह सके।  कोविड-19 महामारी के परिप्रेक्ष्य में हैण्डवॉश/सैनिटाइजर की पर्याप्त उपलब्धता दुकान पर की गई थी।

No comments:

Post a Comment

Translate