Friday, July 16, 2021

मड़वा पंचायत सचिव राजकुमार सराठे को कारण बताओं नोटिस जारी

मड़वा पंचायत सचिव राजकुमार सराठे को कारण बताओं नोटिस जारी 

दो बार कारण बताओं नोटिस जारी करने के बाद भी जमा नहीं कर रहे है शासकीय खाते में राशि 


सिवनी। गोंडवाना समय।

ग्राम पंचायतों में शासकीय धनराशि में अनियमितता करने का खेल तो बेखौफ होकर कुछ ग्राम पंचायत के सचिव खेलते ही है लेकिन जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत ग्राम पंचायत मड़वा के सचिव का तो खेल ही सबसे अलग है।


सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मड़वा के सचिव श्री राजकुमार सराठे के द्वारा पंचायत के अंतर्गत ग्राम सालीवाड़ा के हितग्राही विपतलाल यादव का प्रधानमंत्री आवास योजना हेतु चयन हुआ था लेकिन उनके द्वारा किसी कारण वश मकान बनाने से इंकार कर दिया गया था। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नियमानुसार हितग्राही श्री विपतलाल यादव के खाते में प्रथम किस्त की राशि 25, 000 हजार रूपये आई थी। जिसे पंचायत के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष हितग्राही श्री विपतलाल यादव से वापस दिलवाकर ग्राम पंचायत मड़वा के सचिव श्री राजकुमार सराठे को शासन के नोडल खाता में जमा करने हेतु दे दिया गया था। 

सचिव को पीसीओ व ब्लॉक समन्वयक अधिकारी के समक्ष दिये थे 24, 100 रूपये 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत गा्रम पंचायत मड़वा के ग्राम सालीवाड़ा में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतगर्त हितग्राही श्री विपतलाल यादव से प्रथम किस्त की राशि 25 हजार रूपये में से 24, 100 रूपये पंचायत समन्वयक अधिकारी एवं ब्लॉक समन्वयक के समक्ष शासन के नोडल खाता में जमा करने हेतु मड़वा सचिव श्री राजकुमार सराठे को दिये गये थे। इसके बाद भी ग्राम पंचायत सचिव श्री राजकुमार सराठे के द्वारा राशि जमा को शासन के नोडल खाते में जमा नहीं किया गया है और न ही जनपद पंचायत छपारा के अधिकारियों के द्वारा जारी किये गये कारण बताओं नोटिस का भी कोई जवाब दे रहे है। 

क्यों आपके विरूद्ध अमानत में खयानत का मामला दर्ज कराकर वेतन से जमा करवा दी जाये राशि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मड़वा के सचिव को कारण बताओं नोटिस लगभग 2 बार जारी किया जा चुका है। जिसमें सचिव के विरूद्ध में यहां तक लिखा गया है कि क्यों न आपके विरूद्ध अमानत में खयानत का मामला दर्ज कराते हुये आपके वेतन से एक मुश्त राशि शासन के पक्ष में जमा की जाये। सूत्र यह भी बताते है कि मड़वा ग्राम पंचायत के सचिव श्री राजकुमार सराठे को जारी किये गये कारण बताओं नोटिस जारी कर यह कहा गया है कि आपको यह अंतिम बार निर्देशित किया जाा रहा है लेकिन इसके बाद ग्राम पंचायत मड़वा के सचिव श्री राजकुमार सराठे पर अधिकारियों के कारण बताओं नोटिस का कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। 

मौखिक बता रहे पर जमा पर्ची नहीं दे रहे सचिव 

वहीं सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मड़वा के सचिव श्री राजकुमार सराठे के द्वारा मौखिक रूप से अधिकारियों को कहा जा रहा है कि मेरे द्वारा शासन के नोडल खाते में हितग्राही से ली गई राशि को जमा कर दिया गया है लेकिन अधिकारियों को ग्राम पंचायत मड़वा के सचिव श्री राजकुमार सराठे जमा पर्ची नहीं दे रहे है। 

No comments:

Post a Comment

Translate