Sunday, July 25, 2021

पक्की नाली नहीं होने से सड़क किनारे लगा गन्दगी का अंबार, रहवासीयो को बीमारियों का भय

पक्की नाली नहीं होने से सड़क किनारे लगा गन्दगी का अंबार, रहवासीयो को बीमारियों का भय 


सवांददाता/विशाल चौहान
जोबट/अलीराजपुर। गोंडवाना समय। 

सरकार के निर्देश पर एक ओर जहां लोगों को बारिश के मौसम में होने वाली बीमारियों से बचाव के लिए शासन-प्रशासन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है तो दूसरी ओर ग्राम में सड़क किनारे रहवासी क्षेत्र में गंदगी सरकार की इस अभियान की धज्जियां उड़ाता हुआ दिखाई दे रहा है। 

घर से बहार निकलते ही इस तरह की गंदगी नजर आती है 


जोबट तहसील के ग्राम बड़ी खट्टाली में आस्था का केंद्र अंबे माता मंदिर के समीप नाली निर्माण नहीं होने के कारण गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जिसके चलते सारा पानी मंदिर के समीप ही जमा हो चुका है। जिसमें मच्छर पनप रहे हैं, पानी से बदबू आने से लोगों को संक्रामक बीमारियों का भय सता रहा है। इससे लोगों में रोष गहराता जा रहा है। वही इस गंदे पानी के कारण कुम्हार मोहल्ले के रहवासी भी काफी परेशान है। रहवासियों का कहना है कि घर से बहार निकलते ही इस तरह की गंदगी नजर आती है यह भी कहना है कि नाली निर्माण पूरा हो तो दिक्कतें कुछ कम हो तथा बारिश होने पर स्थिति और भी खराब होती जा रही है। करीब 1 माह से रहवासियों द्वारा मौखिक रूप से जिम्मेदारों को शिकायत भी की मगर स्थिति जस के तस है। 

मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली गली पर रोड़ निर्माण कंपनी ने नही बनाया स्लैब 

वही बाईपास मार्ग से मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली गली जिसमें काफी लोगो व रहवासियों का आना जाना लगा रहता है। इसके बावजूद भी रोड निर्माण विभाग कंपनी द्वारा स्लैब नहीं बनाया गया। ग्राम में ऐसे कई मार्ग है जिसमे अभी तक रोड़ के लेवल तक स्लैब का कार्य नही हुआ है। जिससे बाईपास रह वासियों को काफी दूर घूमकर बाइक से आना जाना पड़ता है। वही ग्राम के बायपास मार्ग पर भी गन्दगी फैली हुई है लेकिन जिम्मेदारो का इस ओर ध्यान ही नही है।

No comments:

Post a Comment

Translate