Sunday, July 18, 2021

गोंड़ और परधान के बीच संघर्ष करवाने वाले समाज के राजनेताओं को माफी नहीं मिलेगी

गोंड़ और परधान के बीच संघर्ष करवाने वाले समाज के राजनेताओं को माफी नहीं मिलेगी 

तेलंगाना राज्य के आदिलाबाद जिला के परधान गोंड़ जिला कमेटी का निर्णय 

आत्राम अनुसाय संभालेंगे जिला परधान संघ का कार्यभार    


संवाददता/घोणाम रमेश
तेलंगाना। गोंडवाना समय।
तेलंगाना राज्य आदिलाबाद में परधन गोंडो के बीच पिछले एक सप्ताह से राजनीति करण चल रहा है। भाजपा पार्टी वर्गऔर दूसरा टी.आर.एस (तेलंगाना राष्ट्र समेथी ) पार्टी वर्ग के रूप में परधान गोंड़ बंट गए है और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाकर राजनीतिक खेल खेल रहे है। तेलंगाना राज्य के आदिलाबाद जिला के परधान गोंड़ जिला कमेटी ने निर्णय लिया है कि गोंड़ और परधान के बीच संघर्ष करवाने वाले समाज के राजनेताओं को माफी नहीं मिलेगी।

विवादित बयान देने पर लिया गया निर्णय


वहीं इस बीच जिला अध्यक्ष नागेश धुर्वे ने गोंड़ और परधान के संबंध को ठेस पहुंचाते हुये विवादित बयान दिया था। इसी की चलते नागेश धुर्वे को जिला अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। इसके साथ ही परधान समाज की जिला कमेटी ने सम्मेलन किया और जिला अध्यक्ष पद के लिये निर्णय लेते हुये प्रस्ताव रखकर अध्यक्ष का पद का कार्यभार अनुसाय आत्राम को सौप दिया है। वहीं इसके साथ ही जल्द ही इलेक्शन होगा यह भी निर्णय लिया गया है। 

समाज के शिक्षित वर्ग आगे आएं और गोंडवाना समाज को नई दिशा दे 

सामाजिक चिंतकों व बुद्धिजीवियों का कहना है कि गोंड़वाना समाज को राजनीति के कारण जाति के रूप में बंट रहा है। हमारे नेता अपना समाजिक दायित्व निभाते हुये, समाज के विकास के लिये कार्य करें और समाज को जोड़े रखे नहीं, तो गोंड़वाना संस्कृति का  विनास दूर नहीं है। समाज के शिक्षित वर्ग आगे आए और गोंड़वाना समाज को नई दिशा दें। 


No comments:

Post a Comment

Translate