Type Here to Get Search Results !

आदिलाबाद के आदिवासी पिछड़े क्षेत्रों को परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराए

आदिलाबाद के आदिवासी पिछड़े क्षेत्रों को परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराए 

तेलंगाना राज्य के भाजपा सांसद सोयम बापू राव ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की भेंट


संवाददाता/घोड़ाम रमेश
तेलंगाना/गोंडवाना समय। 
    

आदिलाबाद के आदिवासी पिछड़े क्षेत्रों में परिवहन के साधनों की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये तेलंगाना राज्य के भाजपा सांसद सोयम बापू राव ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भेंट किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने सांसद सोयम बापू राव को आश्वासन दिया है। 

राष्ट्रीय राजमार्ग का विस्तार करने के लिए विशेष उपाय किए जाएंगे

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आश्वासन दिया है कि पड़ोसी महाराष्ट्र के साथ सड़कों को जोड़ने और पिछड़े क्षेत्रों में परिवहन की सुविधा के लिए और लोकप्रिय पुण्य क्षेत्र  महोर से चंद्रपुर तक राष्ट्रीय राजमार्ग का विस्तार करने के लिए विशेष उपाय किए जाएंगे। दिल्ली में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री गडकरी से सांसद सोयम बापूराव ने गांवों को सड़क परिवहन की सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रस्तावित राष्ट्रीय राजमार्ग लिंकेज एजेंसी के बारे में पूछा उन्होंने कहा कि आदिलाबाद से चंद्रपुर होते हुए जैनथ बेला तक मौजूदा राष्ट्रीय राजमार्ग को महाराष्ट्र के महार तक बढ़ाया जाना चाहिए, जो एक लोकप्रिय तीर्थ स्थल है, जिससे माहूर उनकेश्वर, केलापुर और जैनथ चंद्रपुर से प्रसिद्ध तीर्थस्थलों तक परिवहन सुविधाओं में सुधार होगा। 

गुड़ीहतनूर से आसिफाबाद होते हुए ऊटनूर तक फोर वे लाइन सड़क बनाई जाये

सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने करंजी, मांडवी, यूनिकेश्वर और सरखनी होते हुए आदिलाबाद से पुण्य क्षेत्र माहोर तक सड़क निर्माण को मंजूरी देने पर सहमति जताई है। तेलंगाना तक परिवहन संपर्क सुनिश्चित करने के लिए विशेष उपाय किए जाएंगे। इसी प्रकार आदिलाबाद से उमरी और आसिफाबाद तक सड़क स्वीकृत होने से आदिलाबाद और कुमराम भीम जिले के आदिवासी अंचलों में बसे हुये ग्रामीण क्षेत्र में लोगों के लिए सड़क सुविधा में सुधार किये जाने को लेकर सांसद ने मांग की है कि गुड़ीहतनूर से आसिफाबाद होते हुए ऊटनूर तक सड़क को फोर वे लाइन सड़क के रूप में चौड़ा करने के लिए कदम उठाए जाएं। उधर, सांसद ने कहा कि उन्होंने बोथा विधानसभा क्षेत्र के सोनाला से महाराष्ट्र नांदेड़ रोड वाया चिंतल बोरी और अजहर वज्र गाँव तक सड़क की मांग की थी और पिछड़े आदिलाबाद जिले में लंबित सड़कों को स्वीकृत कर लोगों को परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही गई थी। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.