Type Here to Get Search Results !

विश्वजीत यादव ने रक्तदान महादान कर, वर्दी ही नहीं हमदर्दी भी है को किया प्रमाणित

विश्वजीत यादव ने रक्तदान महादान कर, वर्दी ही नहीं हमदर्दी भी है को किया प्रमाणित 


छिंदवाड़ा। गोंडवाना समय। 

जिला अस्पताल छिंदवाड़ा में एक बच्चे को ब्लड की आवश्यकता थी। बच्चा का नाम योगराज नागले  है जिसकी उम्र 3 साल है जो कि निर्धन परिवार से ताल्लुक रखता है। योगराज नागले बच्चे के शरीर में मात्र 2 ग्राम खून था और बच्चे के साथ में उसकी मां अकेली थी। 

वार्ड वॉय ने सोशल मीडिया में भेजी रक्त की आवश्यकता की जानकारी 

योगराज नागले बच्चा जो कि छिंदवाड़ा जिले बिछुआ का निवासी है, उपचार के दौरान वह जिला चिकित्सालय में बच्चे योगराज नागले को रक्त की आवश्यकता थी और जरूरत पड़ने पर बच्चे की मां ब्लड के लिए यह वहां घूमते हुये संपर्क कर रही थी लेकिन उन्हें समय पर किसी की मदद नहीं मिल पा रही थी थक हार कर वह रोने लगी तो उसकी जानकारी तुरंत जिला चिकित्सालय के वार्ड बाय श्री सुनील असराठी को लगी तो उसने कहा दीदी आप चिन्ता मत करो, आपको अभी तुरंत ब्लड मिल जायेगा। महिला ने बताया है कि मेरे आगे पीछे कोई भी नही है मैं अकेली हूं बच्चा को सिकल सेल की बीमारी है। सुनील असराठी वार्ड वाय ने तुरंत व्हाट्सएप में लिखकर पहुंचाया कि एक बच्चा को ब्लड लग रहा है। 

ड्यूटी पर थे तैनात पहुंच गये रक्तदान करने अस्पताल 


इसकी जानकारी जैसे ही छिंदवाड़ा सिटी कोतवाली पुलिस थाना मेें पदस्थ विश्वजीत यादव को मिली तो वे अपनी ड्यूटी में रहते हुए बच्चे की जान बचाने के लिये रक्तदान महादान करने अस्पताल पहुंच गये और रक्तदान महादान कर जीवनदान देकर मानवीय फर्ज के साथ वर्दी ही नहीं हमदर्दी को भी चरीतार्थ कर दिया है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.