Type Here to Get Search Results !

सहायक यंत्री के पास सामान्य खपत वाले बिलों पर असमान्य राशि जोडेÞ जाने का कोई जवाब नहीं था

सहायक यंत्री के पास सामान्य खपत वाले बिलों पर असमान्य राशि जोडे जाने का कोई जवाब नहीं था

बढ़े हुये बिजली बिलों की समस्या को लेकर सहायक यंत्री से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधिमण्डल 

सहायक यंत्री से बिल कम कराने की गुहार लगा रहे थे उपभोक्ता 


सिवनी। गोंडवाना समय। 

सिवनी में बढ़े हुये बिजली बिलों की समस्या को लेकर जिला कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमण्डल बबरिया रोड़ स्थित विधुत मंडल कार्यालय पंहुचकर सहायक यंत्री से मिला और जानकारी मांगी की उर्जा प्रभार के अतिरिक्त नियत प्रभार, विधुत शुल्क, सुरक्षा निधि यह राशि बिलो में किस आधार पर जोड़ी गयी है। प्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार के इतने अधिक बिल नहीं आते थे, उर्जा प्रभार के अलावा ऐ अन्य राशियॉ इतनी अधिक नही जोड़ी जाती थी। प्रदेश में कमलनाथ की सरकार के समय राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी का कालम बिजली के बिलो में होता था जिसमें 1 हजार रू से अधिक तक की राशि सब्सिडी के रूप में दी जाती थी, शिवराज सरकार के समय राज्य शासन द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी खत्म कर दी गई है। सहायक यंत्री ने बताया कि शासन द्वारा निर्धारित बिजली की दरे व अन्य राशि के आधार पर बिजली बिल भेजते है उन्होंने 1 सप्ताह के अंदर समस्त जानकारी लिखित में देने की बात कही किन्तु सामान्य खपत वाले बिलों पर असमान्य राशि जोडेÞ जाने का उनके पास कोई जवाब नही था।

नगर कांग्रेस के अध्यक्ष ने अपने पास से निर्धन उपभोक्ता कोे बिजली बिल जमा करने के लिये दी राशि 

कांग्रेस का प्रतिनिधिमण्डल जब विधुत मंडल पंहुचा तब अनेक बिजली उपभोक्ता बढ़े हुये बिजली के बिलों को लेकर सहायक यंत्री से बिल कम कराने की गुहार लगा रहे थे। एक बहुत ही गरीब उपभोक्ता जिनका 2 माह का बिजली का बिल 4400 रू. आया है, उन्होंने बताया कि मेरे घर में 1 पंखा, 2 लाईट जलते है बिल न जमा होने के कारण घर की लाईट काट दी गयी है सहायक यंत्री द्वारा उन्हें 3000 रू. की राशि तत्काल जमा करने को कहा गया, तभी कनेक्शन जोड़ा जायेगा। उस व्यक्ति के पास 500 रू. कम थे जिसके कारण बिल जमा नही हो पा रहा था उसकी आर्थिक स्थिती को देखते हुये नगर कांग्रेस के अध्यक्ष इमरान पटेल ने अपने पास से उक्त उपभोक्ता कोे बिजली बिल जमा करने के लिये राशि दी। 

आर्थिक रूप से कमजोर परिवार बढे हुये बिजली के बिल जमा करने में है असमर्थ 

बताने का आशय यह है कि शहर में ऐसे अनेक परिवार है जो आर्थिक रूप से कमजोर है बढे हुये बिजली के बिल जमा करने में असमर्थ है। वहीं दूसरी ओर शिवराज सरकार किसी प्रकार की कोई राहत नहीं दे रही है। बिल जमा न होने के कारण अनेक घरों की बिजली काटी जा रही है। सिवनी के विधायक और सांसद को सिवनी के लोगों की परेशानी से कोई लेना देना नही है, कमलनाथ जी की सरकार में जो बिजली के दरें थी कम से कम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से कहकर बिजली की वहीं दरे करा दे, लॉकडाउन से परेशान लोगों को कुछ हद तक राहत मिल जायेगी।

सहायक यंत्री से प्रमुख रूप से मिलने पहुंचे  

बढ़े हुये बिजली बिलों की समस्या को लेकर जिला कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमण्डल में प्रमुख रूप से इमरान पटेल, डालचंद बर्वे, विष्णु करोसिया, गेंदलाल भलावी, मोहन सिंह ठाकुर, राजेश मानाठाकुर, राजिक अकील, सुमित मिश्रा, राजकुमार ठाकुर, एम असद बबली खान, जिब्राईल अंसारी, अंकित ठाकुर, शफीक बाबा, धनंजय सांध्य, नाजीम, चमन भाटिया उपस्थित रहें।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.